आवास शौचालय की खराब दशा देख डीएम हुए शख्त ब्लाक प्रेरक हटा, पूर्व प्रधान, सिक्रेटरी पर कार्यवाई का दिया आदेश



जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमैथा में चौपाल लगाकर सरकार के द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की हकीकत जाना । चौपाल में जिलाधिकारी ने विस्तार से प्रधानमंत्री आवास ,शौचालय पेंशन संबंधी जानकारी प्राप्त की। गांव में आवास एवं शौचालय की स्थिति सही नहीं पाई गई जिस पर ब्लॉक प्रेरक को हटाने एवं तत्कालीन सचिव एवं ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्यवाही करने का निर्देश दिया । जिलाधिकारी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला को निर्देश दिया गया कि पिछले ग्राम प्रधान द्वारा कराए गए कार्यों की विस्तृत जांच की जाएं। उन्होंने कहा कि गांव में कैंप लगाकर लोगों को पेंशन प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि सहित अन्य योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। जिलाधिकारी ने गांव में अवशेष  लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाए जाने का निर्देश दिया।
 गांव में कब्जा परिवर्तन का काम चल रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने चकबंदी अधिकारी ,एसओसी ,डीडीसी चकबंदी , तहसीलदार को गांव में चकबंदी की समस्या का निस्तारण कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गांव वाले विभागीय अधिकारियों का सहयोग करें जिसे चकबंदी का कार्य आसानी से पूर्ण किया जा सके । गांव में मॉडल सचिवालय बनाए जाने का निर्देश दिया।  उन्होंने कहा कि गांव में सर्वे कर अपात्र लोगों का नाम काटकर पात्र गरीब लोगों को राशन कार्ड दिलाया जाए। उन्होंने सफाई कर्मी को गांव में नियमित रूप से साफ सफाई कराए जाने के निर्देश दिए। 
इस अवसर पर जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी सुरेश कुमार मौर्य, खंड विकास अधिकारी प्रवीण तिवारी, सचिव अरुण चतुर्वेदी, ग्राम प्रधान अमर सेन यादव सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?