सरकारी काम छोड़कर अब बाबा विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट का प्रसाद जानें क्यों बेच रहा है विभाग


जौनपुर। वाराणसी के मण्डलीय पीएमजी के आदेश पर जनपद का पोस्ट आफिस विभाग सरकारी काम को पीछे धकेलते हुए अब बाबा विश्वनाथ मंदिर के ट्रस्ट के प्रसाद की बिक्री को अपने प्राथमिकता में रखे हुए है। यह कार्य किसी एक जनपद में नहीं बल्कि मंडल के अधीन सभी जनपदों में प्रसाद बेचने का काम कराया जा रहा है। यह खबर वायरल होने पर सच का पता लगाया गया इसके जद में पीएमजी वाराणसी के के यादव का नाम सामने आया है। 
इस मुद्दे पर जौनपुर के डाक अधीक्षक पी सी तिवारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि विभाग के अधिकारी प्रसाद बिक्री के लिए बाबा विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के सदस्य बने इसके बाद विभाग के जरिये इसे बेचने की योजना बनाया और वाराणसी मंडल के सभी जनपदों जौनपुर,  वाराणसी, गाजीपुर, चन्दौली, मिर्जापुर , सोनभद्र, भदोही में प्रसाद बिक्री का कार्य जरिये पीआरआई कराया जा रहा है। बाबा विश्वनाथ के प्रसाद की कीमत 251 रूपये वसूले जा रहे है। जितना प्रसाद आया है उतना पैसा वाराणसी पहुंचना तय है कोई खरीदे न खरीदे यानी जबरिया विभाग के कर्मचारियों गले भी लगाया जा सकता है। 
251 रूपये मूल्य वाले प्रसाद के पैकेट में कुल 11 सामग्रियां है जिसमें एक माला, एक सिक्का,  बेलपत्र, शिव चालीसा, रक्षा सूत्र, मिश्री, मेवा, महामृत्युंजय मंत्र एक दाना रूद्राक्ष, एक फोटो रखा हुआ है। अधीक्षक पोस्ट ने कहा अधिकारी का आदेश है तो उसका पालन प्रथमिकता के आधार पर करना है। साथ ही यह भी बताया कि  जितना पैकेट जिले में आ रहा है उसका पैसा 251 की दर से एस एस पी ओ ईस्ट वाराणसी के पास अग्रिम जमा करना पड़ता है। इस प्रसाद बिक्री से विभाग को होने वाले फायदे का सवाल करने पर अधिकारी चुप्पी साध लिये। हां इतना जरूर कहा कि जो बाबा विश्वनाथ के दर्शन हेतु नहीं पहुंच सकते है घर पर प्रसाद खरीद कर उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते है। 
इस तरह विभाग के जिम्मेदारों से बात करने के बाद यह संकेत मिला कि इस कार्य के पीछे पीएमजी वाराणसी की भूमिका महत्वपूर्ण है। सवाल यह खड़ा होता है कि किसी धार्मिक स्थल का प्रसाद सरकारी विभाग द्वारा क्यों बेचवाया जा रहा है। साथ यह भी सवाल खड़ा होता है कि ट्रस्ट के जरिए पीएमजी भी लाभान्वित तो नहीं हो रहे है। इस कार्य के पीछे मंशा जो भी हो लेकिन अधिकारी सहित पूरा विभाग पर प्रश्न चिन्ह लगना स्वभाविक है। 

टिप्पणियाँ

  1. इस पर लिखा हुआ कृपया अपना टिप्पणी लिखिए क्या टिप्पणी लिखें किस किस विषय पर अपनी राय लिखें समझ में नहीं आता मन बहुत उदास और बहुत खिन्न है सरकार क्या करना-करवाना चाहती है देश को कहां ले जाना चाहती है समझ में नहीं आ रहा सभी जनता त्रस्त हो चुकी है सभी मुद्दों पर बहुत सारी विषयों पर बात करनी है लिखना है क्या-क्या लिखें कोई कुछ कर नहीं पा रहा केवल विरोध करके चिल्लाकर चुप होकर सब्जी बैठ जा रहे हैं एकदम तानाशाही हो गया है ईश्वर के भरोसे बस देश चल रहा है

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज