बच्चों की प्रगति में तेजी लाने के लिए 'शिक्षा चौपाल' आयोजित

जौनपुर। बच्चों में सीखने की प्रक्रिया को तेज करने, 'निपुण भारत मिशन' को बढ़ावा देने और सामुदायिक भागीदारी और अभिभावकों की भागीदारी को बढ़ाने के लिए 'शिक्षा चौपाल' प्राथमिक विद्यालय राजेपुर वि.ख. शाहगंज पर आयोजित किया गया।

इस अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी शाहगंज, अमरदीप जायसवाल ने बताया कि इस शिक्षा चौपाल का उद्देश्य, विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर बनाने, विद्यालयों में तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराने, अभिभावकों में सरकारी स्कूलों का विश्वास बढ़ाने के लिए है। आगे उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा परिषदीय शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में आपरेशन कायाकल्प की कड़ी में अनेक सुधार के क़दम उठा रही है, डीबीटी के माध्यम से अभिभावकों के खाते में सीधे छात्रों के ड्रेस, जूता मोज़ा, स्वेटर, बैग, कापी का धन भेजा गया है। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वे इस पर विशेष ध्यान दें कि कोई छात्र लाभ से वंचित न रहने पाये। उपस्थित अभिभावकों से भी सहयोग करने का आग्रह करते हुए कहा कि अपने बच्चों को प्रतिदिन समय से विधालय भेजें, अभिभावक विधालय से जुड़े और समय समय पर सुझाव भी दे। उन्होंने माता पिता और अभिभावकों को बच्चों को नियमित रूप से विधालय भेजने तथा शिक्षकों से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए प्रेरित किया।     


इस अवसर पर विधालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष राजनाथ सिंह, एआरपी धर्मेन्द्र सिंह, मोहम्मद मुस्तफा, प्रभाकर उपाध्याय, विजय बहादुर यादव, प्रियंका सिंह, हेमलता, शकुन्तला देवी, ग्राम प्रधान, बीडीसी सदस्य, आगंबाड़ी, सहित अभिभावक गण आदि उपस्थित रहें।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त