सम्पूर्ण समाधान दिवस पर वीडियो केराकत को जानें डीएम ने क्यों दी प्रतिकूल प्रविष्टि


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में तहसील केराकत सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
 संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी के द्वारा शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुनते हुए संबंधित अधिकारी को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिया। इस अवसर पर कुल 136 शिकायतें प्रार्थना पत्र प्राप्त हुई जिसमें मौके पर ही 05 शिकायतों का निस्तारण किया गया।            
समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य रूप से राजस्व, भूमि विवाद, अवैध कब्जे, पुलिस एवं राशन कार्ड की शिकायते आयी जिसे सम्बंधित अधिकारियों को सौपते हुए निर्देशित किया कि 01 सप्ताह की भीतर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराये और निस्तारण करने के उपरान्त शिकायतकर्ता से बात अवश्य कर ले।  
 खण्ड विकास अधिकारी केराकत के द्वारा शिकायतकतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए खण्ड विकास अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया।
 इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सहकारी बैंक शाखा केराकत के द्वारा ऋण मेंला में 01 लाभार्थी को एनबीसी, एफडीसी योजना के तहत 01 लाख का चेक एवं 03 लाभार्थियों को ऋण स्वीकृति प्रमाण-पत्र वितरित किया गया।  
 ग्राम महुली पोस्ट रतनपुर केराकत की उषा देवी द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष आवास एवं अन्त्योदय राशन कार्ड की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी केराकत मज अख्तर को जांच कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया।इस अवसर पर उप जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 लक्ष्मी सिंह, पी०डी०जयकेश त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी बी०बी० सिंह, क्षेत्राधिकारी, जिला दिव्यांगजन अधिकारी दिव्या शुक्ला सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कैंसर ने ले ली अपना दल के इस विधायक की जान, पूरी विधान सभा शोक में डूबी

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट से गरमा गया है सियासी गलियारा

जौनपुर के एसपी सहित यूपी के 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, अजय पाल शर्मा बने एसपी जौनपुर देखे सूची