भारत की संस्कृति ही हमें एकता से जोड़ती है - इंद्रेश कुमार

जौनपुर -मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के सौदागर हाल में एक दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया इस सेमिनार का विषय "एक सशक्त भारत की संकल्पना एवं राष्ट्रीय एकता" के विषय पर आयोजित हुई इस सेमिनार की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने की इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंद्रेश कुमार अध्यक्ष-राष्ट्रीय मुस्लिम मंच राष्ट्रीय सेवक संघ रहे । कार्यक्रम में विशेष अतिथि शालिनी सिंह,एएमयू प्रोफेसर डॉ रेहान अख्तर रहे। 
अतिथियों ने कालेज के हर विभाग के द्वारा लगाए गए प्रोजेक्ट का अवलोकन भी किया और प्रोजेक्ट की सराहना भी की बच्चों के द्वारा बनाए गए मॉडल की तारीफ की कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंद्रेश कुमार ने कहा कि आज का समय हम सब को एक साथ जीने और साथ चलने का है राष्ट्रीय एकता हम सब को एक नई ऊंचाई और शिखर तक ले जाने में एक भूमिका निभाती है एक सशक्त भारत की संकल्पना व्यक्ति अपने जीवन में रखता है इस संसार में धर्म से हटकर लोगों के दिलों में एक इंसानियत है जो हम सब को एक राष्ट्रीय एकता की तरफ आकर्षित करती है हम सब अपनी मां के सम्मान के साथ भारत मां के सम्मान के साथ भारत को सशक्त बनाएं।


विशिष्ट अतिथि शालिनी अली ने अपने संबोधन में कहा कि हम सबको मिलकर भारत को सोने की चिड़िया बनाना है।प्रोफेसर रेहान अख्तर ने कहा समाज हमको आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है और उससे हम सब सशक्त जीवन जीते हैं।
प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने कहा भारत की तहजीब संस्कृति आज हम सब को एक नई ऊंचाई तक ले जाती है हम सबको भाईचारा और मोहब्बत का पैगाम देती है। अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्रम प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान साहब के द्वारा भेंट की गई 
इस मौके पर पूर्व विधायक दिनेश चौधरी, डॉ राजीव श्रीं गुरु जी, समाजसेवी जितेंद्र यादव,डॉ सुभाष सिंह, प्रधानाचार्य मोहम्मद नासिर खान, डॉ शाहनवाज खान डॉ कमरुद्दीन शेख,डॉ जीवन यादव एवंम मोहम्मद हसन ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस का परिवार मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन डॉ अजय विक्रम सिंह ने किया

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

कैंसर ने ले ली अपना दल के इस विधायक की जान, पूरी विधान सभा शोक में डूबी

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट से गरमा गया है सियासी गलियारा

जौनपुर के एसपी सहित यूपी के 11 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, अजय पाल शर्मा बने एसपी जौनपुर देखे सूची