परीक्षा समिति के निर्णयानुसार स्नातक के 70 पीजी के 100 छात्र संख्या पर बनेगा स्वकेन्द्र


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परीक्षा समिति की बैठक में केंद्रों के लिए मानक तय किए गए। नया मानक तय होने के कारण देर शाम तक केंद्रों की सूची जारी नहीं हो सकी।
परीक्षा समिति ने तय किया कि ऐसे कालेज जिनमें स्नातक की पढ़ाई होती है उसमें छात्रों की संख्या यदि 70 है तो भी उसे छात्राओं के लिए स्वकेंद्र बनाया जाएगा। लेकिन ऐसे कालेज स्नातक और परास्नातक दोनों की कक्षाएं चलती हैं उनमें छात्राओं की संख्या 100 होने पर ही केंद्र बनाएं जाएंगे। परीक्षा केंद्र तय नहीं पाने की दशा में 24 और 25 जनवरी को होने वाली यूजी की सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथि बदल दी गई। इन दो तिथियों में होने वाली परीक्षाएं बाद में कराई जाएंगी। सेमेस्टर परीक्षाएं 27 जनवरी से शुरू होंगी।
इस संदर्भ में परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह ने कहा कि स्ववित्तपोषित प्रबंधक महासंघ की मांगों को लेकर परीक्षा केंद्र के लिए नया मानक तय किया गया। जिसके कारण परीक्षा केंद्रों की सूची को अंतिम रूप नहीं दिया सका है। आज 21 जनवरी को सूची जारी कर दी जाएगी। यूजी स्तर के कालेजों पर 70 छात्राओं की संख्या पर केंद्र बनाने का निर्णय लिया गया है, जबकि पीजी के लिए 100 छात्र संख्या तय की गई है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू