प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात को जल शक्ति मंत्री स्वतन्त्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ सुना


प्रधानमंत्री के रेडियो संबोधन के माध्यम से जुड़ने, सुझाव देने और सहभागी शासन का हिस्सा बनने का अवसर प्रदान करता है: स्वतन्त्र देव सिंह

जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किये। पीएम मोदी ने कहा कि मन की बात ने सबको एक साथ लाने का काम किया है। उन्होंने वीर सावरक का जिक्र करते हुए कहा कि वीर सावरकर का व्यक्तित्व शक्ति और विशालता का था। उनका निडर और स्वाभिमानी स्वभाव गुलामी की मानसिकता को बर्दाश्त नहीं कर सका।
उक्त कार्यक्रम में जल शक्ति मंत्री स्वतन्त्र देव सिंह ने जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के साथ जिला जौनपुर के शक्ति केंद्र बिशुनपुर के बूथ सीठापुर में जिला मंत्री प्रमोद यादव के आवास पर लगे एलईडी पर सुबह 11 बजे सुने।
कार्यक्रम के उपरान्त वहां उपस्थित जनो ने मंत्री का स्वागत किया। उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि मन की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेडियो के माध्यम से देशभर की जनता तक पहुंचने का एक माध्यम है। सरकार के मुताबिक मन की बात प्रत्येक नागरिक को प्रधानमंत्री के रेडियो संबोधन के माध्यम से जुड़ने, सुझाव देने और सहभागी शासन का हिस्सा बनने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नए संसद भवन को राष्ट्र को समर्पित किया। पीएम ने रीति रिवाज के साथ पूजा कर सबसे पहले सेंगोल को लोकसभा कक्ष में स्थापित किया और फिर तमिलनाडु से आए 20 पंडितों से आशीर्वाद लिया। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने का माध्यम ये संसद बनेगा। ये नया भवन आत्मनिर्भर भारत के सूर्योदय का साक्षी बनेगा और नए सपने साकार होंगे।भारत एक लोकतांत्रिक राष्ट्र ही नहीं, बल्कि लोकतंत्र की जननी भी है। भारत आज वैश्विक लोकतंत्र का भी बहुत बड़ा आधार है। लोकतंत्र हमारे लिए सिर्फ एक व्यवस्था नहीं, एक संस्कार है, एक विचार है, एक परंपरा है।
उक्त अवसर पर  सुधाकर उपाध्याय सुरेन्द्र सिंघानियां राज पटेल  सुरेश गुप्ता शशि मौर्या विनय सिंह धनंजय सिंह आमोद सिंह अनिल गुप्ता राम सिंह मौर्या रोहन सिंह सिद्दार्थ राय इन्द्र्सेन सिंह रमेश यादव नीरज मौर्य अवधेश सोनकर सहित बूथ के समस्त कार्यकर्ता एवं  ग्रामवासियों ने सुना।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने