लोकसभा का यह चुनाव दमदार पीएम चुनने का चुनाव है - प्रधानमंत्री मोदी


लोकतंत्र के उत्सव में मातृ शक्ति हमारी ताकत है,हम माता बहनो की पूजा करते है- पीएम मोदी


जौनपुर। जनपद के टीडीपीजी काॅलेज के मैदान में चुनवी जन सभा को संबोधित करने आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पूरे भाषण में सपा और कांग्रेस को अपने निशाने पर रखा तो समाज की आधी आवादी महिलाओ को अपने पाले में करने का हरचन्द प्रयास किया। पूर्वांचल की आदि शक्ति देवी मां शीतला का जयकारा लगाने के शुरू किए अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने कहा मैदान में उपस्थित जन समुदाय से संकेत मिल रहा है कि इंडी गठबंधन को एक भी सीट जीतना मुश्किल हो जायेगा।
श्री मोदी ने कहा यह चुनाव देश के प्रधानमंत्री को चुनने का अवसर है। इसलिए ऐसी पीएम चुनिए जो दमदार से सरकार चलाए, जिस पर दुनियां रोब न दिखा सके और वह अपनी ताकत से दुनियां को परिचित करा सके। आपका वोट एक मजबूत सरकार बना सकेगा आपका वोट मोदी के खाते में जाएगा। उन्होने कहा दमदार सरकार कैसे काम करती है इसे देखना है तो काशी को देखिए अयोध्या को देखिए, आज के पहले दुनियां में दिल्ली और मुम्बई की चर्चा होती थी अब काशी और अयोध्या की चर्चा होती है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आज बड़ी मात्रा में मातयें बहने लोकतंत्र का उत्सव मना रही है। मातृ शक्ति ही हमारी शक्ति है। अभी तक व्यवस्था थी जो भी सम्पत्तियां होती थी वह पुरूषो के नाम से होती थी लेकिन मोदी ने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि अब हर तरह की सम्पत्ति घर राशन कार्ड सब कुछ माताओ बहनो के नाम से होगी। उन्होंने कहा मोदी की गारंटी है कि चार जून को सरकार बनते ही तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने की योजना है। हम तो माता बहनो की पूजा करते है वही हमारी शक्ति है।
उन्होंने कहा पूर्व की सरकारो के शासन काल में गरीबो के पास कच्चा मकान, गंदा पानी, खुले में शौच जाना पड़ता था लेकिन मोदी सरकार ने गरीबो को पक्का मकान पानी बिजली और शौचालय की व्यवस्था के साथ दिया है जौनपुर में एक लाख गरीबो को पक्का मकान दिया गया है। पहले लोग अभाव में अपने घरो से पलायन करने को मजबूर थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। विपक्ष जब हारता है तो ईवीएम को जिम्मेदार ठहराता है लेकिन सच यह है कि यह ईवीएम का खेल नहीं माता बहनो का आशीर्वाद है।
विपक्ष को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस और सपा पिछड़ो के आरक्षण में बटवारा करने में जुटी हुई है। ऐसा काम कर्नाटक में करते हुए पिछड़ो के आरक्षण में मुसलमानो को दे दिया है और यही माडल पूरे देश में लागू करने के प्रयास में है।श्री मोदी ने कहा पूर्व की सरकारो में अंग्रेजी पढ़ने वाला आगे निकलता था जो गरीब परिवार के लिए संभव नहीं था इसीलिए हमारी सरकार ने व्यवस्था कर दिया कि गांव से गांव की भाषा हिन्दी पढ़ने वाला इंजीनियर डाक्टर बन सकता है। लेकिन इसका विरोध कांग्रेस और सपा दोनो दल कर रहे है। उन्होंने कहा भाजपा युवाओ की आकांक्षाओ को समझते हुए काम करती है। ओबीसी को आरक्षण दे रही है तो सामान्य वर्ग के गरीब को भी 10 प्रतिशत का आरक्षण दे रही है। भू माफियाओ की कमर तोड़ने के लिए कानून बनाया तो इसका भी विरोध विपक्ष करता है।
पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस और सपा का माडल तुष्टीकरण है तो भाजपा का माडल संतुष्टीकरण है। कांग्रेस सपा ने हमेशा गरीब दलित और पिछड़ो के साथ छल कपट किया है। लेकिन भाजपा इनके हितो के लिए लगातार काम कर रही है। पीएम मोदी ने कहा विकसित भारत मेरा प्रण है और उसका केन्द्र पूर्वांचल की धरती होगी।मोदी ने पूर्वांचल की तस्वीर और तदवीर बदलने का संकल्प ले रखा है।
प्रधानमंत्री ने कहा चार जून को भाजपा की सरकार बनने के साथ देश में पीएम सूर्य योजना को लागू करते हुए बिजली के बिल को शून्य करने काम सरकार करेगी।इस योजना के तहत हर व्यक्ति बिजली पैदा करेगा और उसके खर्च से जो बिजली बचेगी उसे सरकार खरीद कर उसे लाभ भी पहुंचाएगी। सत्तर साल से अधिक आयु वाले बुजुर्गो के उपचार की जिम्मेदारी अब मोदी उठाएगा उनके बच्चो को चिन्ता करने की जरूरत नहीं है यह मोदी की गारंटी है।
मोदी ने कहा पांच सौ साल बाद अयोध्या में भगवान राम का मन्दिर बना तो पूरा देश खुश है लेकिन परिवार वादी राजनैतिक लोग गालियां दे रहे है। सपा के चाचा है अपने वोटरो को खुश करने के लिए राम मंदिर को बेकार बताते है। उन्होने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस वाले एक्सरें मशीन लाये उससे सावधान रहने की जरूरत है मशीन से आपकी जमीन जायदाद सेना जेवरात आदि का एक्सरे करते हुए जो अधिक होगा उसे आप से छीन लेगे, महिलाओ का मंगलसूत्र भी छीनने का काम करेंगे। सपा और कांग्रेस के लिए सनातन धर्म खतरनाक लगाता है। इसलिए इनसे सावधान रहने की जरूरत है।
मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रधानमंत्री का स्वागत अभिनन्दन करते हुए यूपी से सभी 80 सीटो को पीएम की झोली में डालने का एलान किया। मंच पर उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री गण नन्द गोपाल नन्दी, संजय निषाद, गिरीश चन्द यादव, सीमा द्विवेदी, विद्यासागर सोनकर,  सभी विधायक और चुनाव लड़ रहे 73 जौनपुर संसदीय क्षेत्र और 74 मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी गण भी मौजूद रहे।
-----------------------------------------------------------
जन सभा में यूपी के सीएम का न आना आम जन मानस के बीच चर्चा का विषय रहा

जौनपुर। टीडीपीजी काॅलेज के मैदान में आयोजित चुनावी जन सभा में प्रधानमंत्री के साथ यूपी के सीएम योगी को भी आने का प्रचार किया गया था लेकिन मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ जन सभा में नहीं आये जो सभा स्थल पर ही जनता के बीच में चर्चा का बिषय बना रहा लोग कई तरह की अटकले लगाने को विवश थे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?