पांच चरण के बाद कांग्रेस चुनाव से बाहर - प्रधानमंत्री

जौनपुर , 09 मई । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि इस समय जौनपुर में चुनाव की आंधी देखने को मिल रही है, पांच चरण के मतदान के बाद कांग्रेस पार्टी चुनाव से बाहर हो गयी है। सपा व बसपा इतने परेशान है कि जिस फार्मूले को लेकर गठबन्धन किये थे उस फार्मूले को जनता ने नकार दिया है। हर चरण में देश के हितों को सर्वोपरि रखकर जनता ने वोट दिया है।
                    जौनपुर के कुद्दुपुर में जौनपुर लोकसभा के प्रत्याशी डॉ0 के पी सिंह मछलीशहर लोकसभा ( सुरक्षित ) के प्रत्याशी बी पी सरोज के समर्थन में गुरुवार को विजय संकल्प रैली को सम्बोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा “ आज दुनिया में भारत शक्तिशाली देशो में गिना जा रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक से देश खुश होता है। आज दुनिया भारत की ताकत और कूटनीति का लोहा मान रहा है। श्री मोदी ने कहा कि भाजपा विकास विचारधारा की समर्थन है, जिसके लिए दल से बड़ा देश है। जब सिर्फ अपना और अपने परिवार का नहीं बल्कि देश का विकास करने की इच्छाशक्ति के साथ सरकारें चलाई जाती है, तो इसी तरह का परिवर्तन आता है। आज दुनिया में भारत की सफाई की बात होती है। महामिलावटी दलों ने सत्ता का पैसा बनाने के लिये इस्तेमाल किया। हमें सत्ता मिलती है तो हम सबका साथ सबका विकास करते हैं। उन्होने कहा कि 2014 से पहले जो सरकार थी उनमें भ्रष्टाचार की चर्चा होती थी। पूर्व की सरकारों ने अपना और अपने परिवारों का विकास किया लेकिन अब आपके चौकीदार ने यह सब बंद कर दिया। आज गरीबों के बीच शौचालय, उज्जवला योजना जैसी चर्चा हो रही है।
: उन्होंने कहा कि 2014 और फिर 2017 में आपने इस चौकीदार का भरपूर समर्थन किया। इसका नतीजा यह है कि पूरी दुनिया में भारता का डंका बज रहा है।  दुनिया के तमाम देश अपना सर्वोच्च सम्मान मुझे दे रहे हैं लेकिन, यह भारत की एक सौ तीस करोड़  जनता का है, आपका है। उन्होंने कहा कि हमने एक नए भारत को बनाने का संकल्प लिया है, जो सुंदर भी होगा और समृद्ध भी होगा। अगर भाजपा की सरकार बनती है तो राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन होगा, गरीबों को पेंशन मिलेगी।
                            श्री मोदी ने कहा कि दुश्मनों ने जो गलती उरी में की उसका जवाब हमने सर्जीकल स्ट्राइक करके दिया। पुलवामा की गलती का जवाब एयर स्ट्राइक करके दिया। दुश्मन कोई भी गलती करेगा उसे हम हमेशा जवाब देंगे और हर जवाब पहले से बड़ा होगा। आज दुनिया हमारे साथ खड़ी है। पाकिस्तान से अपनों ने ही मुंह फेर लिया। पाकिस्तान सरकार रोती रहती है। भारत में पहले की सरकार कांप रही थी, रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी।  : उन्होंने कहा कि लोग पूछते हैं कि मैं गठबंधन को महामिलावट क्यों कहता हूं। आप ही लोग देखें, कैसे कैसे लोग इनके साथ आए हैं। बबुआ ने बुआ के सम्मान में कहा था कि प्रदेश में लगी मूर्तियों के पैर की अंगुली को तोड़ के देखेंगे तो उसमें भी पैसा निकलेगा। ऐसा कहने वाला बबुआ आज बुआ के साथ है। अब वे एक-दूसरे का सम्मान कर रहे हैं। साथियों संकट आज अस्तित्व का है। कह रहे हैं मेरा कहा भी माफ तुम्हारा कहा भी माफ, नहीं तो हम दोनों हो जाएंगे साफ। अब तो ऐसी आंधी चल रही कि सब उड़ जाएंगे। अब ये वोट बेच रहे हैं। आपका चौकीदार किसानों के खाते में रुपया पहुंचाने में लगा है। पहली किस्त पहुंच चुकी है। जिनको किस्त नहीं पहुंची है जल्द ही पहुंच जाएगी। अभी पांच एकड़ वाले किसानों को रुपया मिल रहा है। 23 मई को एक बार फिर मोदी सरकार बनने के बाद सभी किसानों को रुपया मिलेगा। 60 साल की उम्र पूरी कर चुके लोगों को पेंशन भी मिलेगी। ये कभी बुआ और बबुआ नही सोच सकते। सरकार बनने के बाद योजनाओं को और विस्तारित किया जाएगा।  
                            श्री मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद को नये हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा मुद्दा करार दिया और आरक्षण व्यवस्था को लेकर विपक्ष के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि किसी के भी हक से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी। मैं आपको भरोसा देता हूं कि जब तक मोदी है तब तक किसी के भी हक से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी ।’ हालांकि सवर्णो को 10 प्रतिषत आरक्षण का प्राविधान है।’ : विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा ‘‘जिस आतंकवाद ने श्रीलंका में 350 से ज्यादा मासूमों की जान ले ली, क्या वह मुद्दा नहीं हैं ? हमारे पड़ोस में आतंक की फैक्ट्री चल रही है और महामिलावटी कहते हैं कि आतंकवाद मुद्दा ही नहीं है । महामिलावट करने वालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नए भारत में ये बहुत बड़ा मुद्दा है। ये नया हिन्दुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगा ।’’ 
                        लोगों से जनादेश मांगते हुए उन्होंने कहा कि हमारा देश मजबूत होना चाहिए और उसके लिए सरकार मजबूत होनी चाहिए। मजबूत सरकार के लिए प्रधानमंत्री मजबूत चाहिए,  चौकीदार मजबूत चाहिए । 
                           श्री मोदी ने कहा  कि जौनपुर को क्या उस दिन भूल सकता है जब श्रमजीवी धमाका हुआ था। जब एक दर्जन से अधिक मासूमों को रेल हादसें में हाथ धोना पड़ा था। 2014 से पहले पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आने वाले आंतकी देश में लोगों को डराते रहते थे। लेकिन पांच वर्ष में देश को दहलाने वाले नक्सल प्रभावित क्षेत्रों और जम्मू कश्मीर तक सिमट गए। उन्होंने कहा कि जब 130 करोड़ देशवासियों की सुरक्षा की बात होगी तो हम घर में घुसकर मार सकते हैं। हम इसके लिये किसी से पूछेंगे नहीं।
  श्री मोदी ने कहा कि बुलंद हौसले वाली सरकार ही गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े और आदिवासियों के हित में बिना किसी भेदभाव के काम कर सकती है। सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र है और सबको सुरक्षा तथा सबको सम्मान देना हमारा प्रण है। बीते पांच वर्ष हमने इसी के लिये काम किया है और आने वाले पांच वर्षों में भी हम इसी रास्ते पर चलने वाले हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के जरिये पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त कराने की सुविधा दी है। उज्ज्वला योजना ने सभी माताओं और बहनों को गम्भीर बीमारियों से बचाने का रास्ता निकाला है। साल 2022 तक हर गरीब को अपना पक्का घर मिलेगा, यह भी मोदी का वादा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि याद करिये, जब मोदी सरकार में नहीं आया था, तब देश की बड़ी आबादी के घर में ना तो शौचालय था, ना गैस कनेक्शन और ना ही बैंकों में खाता था। जब खाता नहीं था तो बैंक से कर्ज कैसे मिलता और गरीब अपना कामकाज कैसे शुरू कर पाता। हमने इस खाई को पाटने का काम किया है।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र