जनपद के 23443 लाभार्थियों को 97करोड़ 41लाख 40 हजार रुपये की राशि सीधे खाते में भेजी गयी



जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत लाभार्थियों को पी.एफ.एम.एस. के माध्यम से खाते में 97 करोड़ 41 लाख 40 हजार रुपये की धनराशि  डिजिटल से खाते में प्रेषित की गई है।

प्रधानमंत्री द्वारा प्रदेश के 06 लाख 10 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों को लगभग रुपये 290 करोड़ की धनराशि खाते में भेजी गयी, जिसमें से जनपद जौनपुर के 22816 लाभार्थियों को रु0 40000 की प्रथम किस्त तथा 850 लाभार्थियों को रु0 70000 की द्वितीय किस्त सहित कुल 23443 लाभार्थियों को रु0 97 करोड़ 41 लाख 40 हजार की धनराशि डिजिटल  से उनके खाते में भेजी गई।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि आज गुरु गोविंद सिंह जयंती के शुभ अवसर पर लाभार्थियों को उनके खाते में धनराशि प्रेषित की जा रही है। उन्होंने कहा कि इससे लोगों के जीवन में बदलाव आएगा, सभी गरीब देशवासियों के सर पर छत होगी इसके लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति के पास अपना घर होता है तो एक स्थिरता आती है तथा व्यक्ति का आत्मसम्मान बढ़ता है। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि आत्म निर्भर भारत का संबंध सीधे देशवासियों के आत्मविश्वास से जुड़ा है।
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एनआईसी में दिखाया गया। जिला विकास अधिकारी बी0बी0 सिंह ने बताया कि वर्ष 2020-21 में जनपद को 24068 प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत लक्ष्य दिया गया था जिसमें से 23443 लाभार्थियों के आवास स्वीकृत हो चुके हैं। इस अवसर पर उपयुक्त मनरेगा भुपेन्द्र सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी उमाशंकर वर्मा उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे