कौशाम्बी की घटना ने कानपुर बिकरू काण्ड की यादें ताजा कर दिया, घायल पुलिस कर्मियों का चल रहा है इलाज



 प्रदेश  के कौशाम्बी जिले में बीती रात घटित  एक वारदात ने कानपुर के बिकरू कांड की यादें फिर से ताजा कर दी हैं। यहां बुधवार की रात में आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला हो गया।जिसमें एक सिपाही और एक दारोगा बुरी तरह से जख्मी हो गए। ग्रामीण दारोगा की पिस्टल छीनकर भाग निकले। ये घटना कड़ा धाम के कछुआ गांव की है।
खबर है कि पुलिस बुधवार रात करीब आठ बजे सैनी क्षेत्र के कछुआ गांव में चोरी के एक मामले में दबिश देने गई थी। दबिश को लेकर पुलिस पार्टी से ग्रामीणों की बहस हो गई। विवाद बढ़ने पर ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। वारदात की सूचना मिलते ही एएसपी मौके पर पहुंचे। हमलावरों की तलाश की जा रही है।
दरअसल कड़ा धाम कोतवाली क्षेत्र की पुलिस को इलाके के अंदर के कई घरों में चोरी की शिकायतें प्राप्त हुई हैं। जिसके खुलासे के लिए पुलिस टीम मुखबिर की सूचना पर सैनी कोतवाली के नरसिंहपुर कछुआ गांव में चोर को पकड़ने के लिए दबिश देने पहुंची थी।
पुलिस ने दबिश के दौरान दौरान सिंटू नाम के एक शख्स को पकड़ लिया। इसकी भनक जैसे ही उसकी मां मां फूल कली को लगी।
उसने कई महिलाओं और लड़कों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर ईट-पत्थर व लाठी-डंडे से धावा बोल दिया। इस हमले में एक दारोगा और सिपाही को बुरी तरह से चोटें आई हैं।
हमलावरों ने दारोगा की सर्विस रिवाल्वर और मोबाइल भी छीन ली और उसके बाद फरार हो गये। पुलिस कर्मियों ने किसी तरह से भागकर अपन जान बचाई।
पुलिस टीम पर हमले की जानकारी होने पर महकमे में हड़कंप मच गया। कई थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इस दौरान तीन महिला समेत एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
इस बारे में पुलिस अधीक्षक कहना है कि दारोगा से छीनी गई रिवाल्वर को बरामद कर लिया गया है। पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हिरासत में लिए गए हमलावरों पर रासुका लगाया जाएगा।
यहाँ बतादे कि बीते महीने कानपुर के बिकरू गांव में पुलिस गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गई, पुलिस टीम पर हमला किया गया था, जिसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।
इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी विकास दुबे फरार हो गया था।
करीब एक हफ्ते बाद उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन से पकड़ा गया था। उज्जैन से कानपुर लाते वक्त यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में उसे ढेर कर दिया ।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया