यूपी में कोविड के नये वेरिएंट का प्रभाव शुरू स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप,प्रमुख सचिव स्वास्थ्य का सभी सीएमओ को मिला निर्देश

उत्तर प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। अब हर दिन कोविड की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है।
प्रदेश में अभी तक लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर और गोरखपुर में कोविड के नए मरीज मिले हैं, लेकिन प्रदेश के सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। अब हर दिन मुख्य चिकित्साधिकारी और जिला सर्विलांस अधिकारी की अपने मातहत अधिकारियों के साथ समीक्षा होगी। इसमें कोविड की व्यवस्था की निगरानी की जाएगी। जिन जिलों में कोविड के नए मरीज मिलेंगे, वहां संबंधित मरीज के परिवार और आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग कराई जाएगी। इसी तरह राज्य मुख्यालय पर होने वाली समीक्षा बैठक में जिलेवार स्थिति का जायजा लिया जाएगा।
प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने बताया कि हर स्तर पर निगरानी की जा रही हैं। जांच सुविधाएं पर्याप्त हैं। विभिन्न मेडिकल कॉलेजों एवं अस्पतालों में सर्दी जुखाम और सांस रोग के गंभीर मरीजों की स्क्रीनिंग भी कराई जा रही है, लेकिन अभी तक कहीं भी एक साथ दो से तीन मरीज एक साथ नहीं मिले हैं। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की टीम हर स्तर पर कोविड से निपटने के लिए तैयार है।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र