सवाल "घर आजा परदेशी वोट करना है, योजना पर होने वाले खर्च को कौन वहन करेगा


जौनपुर। आयोग के निर्देश पर दूसरे शहरों और महानगरों में गए श्रमिकों व अन्य लोगों को जिलाधिकारी वीडियो कालिंग करके घर बुला रहे है। योजना है कहा- घर आजा परदेसी वोट करना है। अब यहां पर एक सवाल खड़ा होता है कि श्रमिक परदेशियों के आने जाने कि खर्च कौन उठाएगा आयोग अथवा जिला प्रशासन। 
लोकसभा सामान्य निवार्चन 2024 के लिए आगामी 25 मई को जनपद में मतदान होना है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए जिला प्रशासन द्वारा निरन्तर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने बुधवार को कलेक्ट्रेट जनसुनवाई कक्ष से स्वयं वीडियो कॉल के जरिए जनपद से दूसरे शहर गए श्रमिकों व अन्य लोगों से बातचीत कर तथा  आमंत्रण पत्र जारी कर इस अभियान का शुभारंभ किया।
श्रमिक से बात कर जिलाधिकारी ने मतदान दिवस पर अपने शहर गाँव आकर मतदान करने की अपील की। जिलाधिकारी ने उनसे कहा कि घर आजा परदेसी  वोट करना है।जिले में शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिलाधिकारी के मार्गदर्शन में स्वीप जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी ने दूसरे शहर गए हुए श्रमिकों को मतदान दिवस पर मतदान के लिए घर वापस आने की अपील की।
दिल्ली रह रहे राजेपुर सरायख्वाजा निवासी ज्ञान कुमार, ग्रेटर नोएडा रह रहे अजमेरी मोहल्ला निवासी मुफ्ती जाफर रजा व अलीगढ़ रह रहे ऊर्दू बाजार निवासी डा दीपक वर्मा से जिलाधिकारी ने वीडियो कॉल पर बात कर उनसे लोकतंत्र के इस महत्वपूर्ण पर्व पर सहभागिता निभाने की अपील करते हुए 25 मई को होने वाले मतदान के लिए अवश्य अपने घर आने को कहा, ताकि वे यहां अपना अमूल्य वोट दे सकें।
जिलाधिकारी ने सभी बीएलओ को ये जिम्मेदारी दी है कि घर घर जाकर लोगों से मिले और उनके परिवार के जो मतदाता रोजीरोटी, शिक्षा व अन्य कारण से बाहर दूसरे शहरों में रह रहे हैं उनके नम्बर पर आमंत्रण पत्र व्हाट्सएप करके और विडियो काल करके उन्हें घर आकर 25 मई को मतदान करने के लिए प्रेरित करें।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद से बड़े शहरों को गयें श्रमिकों के लिए ‘घर आजा परदेसी’ कार्यक्रम की शुरुआत की गई है जिसके तहत श्रमिकों से संपर्क कर उन्हें मतदान के लिए घर वापस आने की अपील की जा रही है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट इशिता किशोर, उप जिलाधिकारी डॉ ज्ञान प्रकाश,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल, जिला क्रीडा अधिकारी अतुज सिन्हा, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, इडीएम प्रतीक उपाध्याय सहित अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?