आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता श्मसान घाट हादसे का लेकर सड़क पर, किया प्रदर्शन


जौनपुर। आम आदमी पार्टी ने गाजियाबाद के मुरादनगर की घटना को लेकर जकाब खान के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन रोकने के बावजूद भी सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा इसी क्रम में वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह मुन्ना ने कहा कि
गाज़ियाबाद के मुरादनगर में घटित शमशान घाट कांड से पूरा प्रदेश आक्रोश में है, इस कांड में लिंटर गिर जाने से अंतिम संस्कार के लिए इकट्ठे हुए 25 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी, और तमाम लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । ढांचे को बनाने वाले ठेकेदार ने कैमरे पर कबूल किया कि उसने इस निर्माण के लिए 30% तक रिश्वत ख़िलाई है ।
इसी क्रम में जिला महासचिव आलोक राजभर ने कहा कि घटिया निर्माण में तमाम रिश्वतखोर सरकारी अधिकारी शामिल हैं, सभी का कहना है कि ऐसे कमीशन का हिस्सा शीर्ष स्तर तक जाता है  इसी क्रम में जिला कार्यकारिणी सदस्य अजय यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार इस प्रदेश में कोई नई बात नहीं है, वैश्विक महामारी कोरोना तक मे सरकार ने ऑक्सिमीटर की खरीद में भारी घोटाला कर के आपदा में अवसर का सटीक उदाहरण प्रस्तुत किया था। लेकिन शायद विश्व मे पहली बार ऐसा हुआ होगा कि शमशान में जीवित गए शोकसंतप्त लोगों की अर्थियां उनके घरों की तरफ गईं इसी क्रम में  जिला कार्यकारिणी सदस्य  जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार ने आज श्मशान में दलाली तक को नहीं बख्शा । 
इस प्रदेश में कभी तमाम नवजात ऑक्सीजन के बिना मर जाते हैं क्यों कि सप्लाई में कमीशन का खेल होता है, इसी क्रम में नगर अध्यक्ष बंटी अग्रहरि ने कहा कि कभी कोरोना घोटाले से, कभी पुल गिर जाने से, कभी सड़कों के गड्ढों में और अब श्मशान तक की छत गिर जाने से ।
आम आदमी पार्टी इस घटना से बेहद आहत और आक्रोशित है । 
1)  आप इस प्रकरण की सीबीआई जांच चाहती है जो हाई कोर्ट द्वारा निगरानी में की जाए । 
2) पार्टी की यह भी मांग है कि इस प्रकरण में ऊपर से नीचे तक जो भी लोग दोषी मिलें, उन पर तत्काल हत्या का मुकदमा कायम करके उन्हें गिरफ्तार किया जाए ।
3) और इस हादसे में मारे गए हर व्यक्ति के परिवार को एक एक करोड़ का मुआवजा दिया जाए और घायलों में मुफ्त इलाज के साथ 10-10 लाख रु का मुआवजा दिया जाए ।
घटना की लीपापोती करने के कोई भी प्रयास सामने आने पर पार्टी पूरे प्रदेश में आंदोलन करने को बाध्य होगी  इस कार्यक्रम में शामिल साथी विशाल यादव मो0 फैजी मून रिजवी सत्य प्रकाश आदि लोग शामिल रहे

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने