कोरोना काल में बारातियों के स्वागत की नयी परम्परा शुरू, काढ़ा और मास्क से अभिवादन



वैश्विक महामारी कोरोना ने जिंदगी के नजरिए के साथ ही मानव जीवन में काफी बदलाव ला दिया है। अब शादी समारोहों पर भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। कोरोना का खौफ ने स्वागत सत्कार के तौर-तरीकों के साथ ही खानपान को भी बदल दिया है। आलम ये है कि बारातियों का स्वागत अब कोल्ड ड्रिंक और दूसरे पेय पदार्थों कि जगह काढ़ा परोस कर किया जा रहा है। जी हां इस परम्परा की शुरुआत जनपद वाराणसी से हो गयी है। 
शादी समारोह में बारातियों के स्वागत में किसी तरह की कोई कमी न रहे इसका खास ख्याल रखा जाता है। साथ ही पेय पदार्थ के रूप में काढ़ा परोसा जा रहा है।  बारातियों के स्वागत में पहले  कोल्डड्रिंग और जूस के साथ पुष्प वर्षा आदि से अभिवादन किया जाता रहा है लेकिन कोरोना काल में अब उसके स्थान पर अब काढ़े और मास्क के साथ स्वागत  हो रह है। दरअसल संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से शादी में कई प्रकार के पाबंदी है। इसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग के साथ डांस तो मास्क और सेनेटराजेशन का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। 
स्वागत का दिखा अलग अंदाज बारातियों को भी भाया स्वागत का अंदाज बारातियों का स्वागत काढ़े से करने वाले का मानना है कि कोई बाराती कोरोना से इफेक्ट न हो इसके लिए खास व्यवस्था की गई है। वहीं बारातियों को भी स्वागत का ये अंदाज पसंद आ रहा है। बारातियों की माने तो आज के समय मे काढ़ा जिंदगी जीने की जरूरत है।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड