नाबालिग बेटी ने अपने सगे पिता पर लगाया शारीरिक शोषण का आरोप,तहरीर के आधार पर पुलिस जांच में जुटी



उत्तर प्रदेश के जालौन जिले से रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जान आप दंग रह जाएंगे। एक बेटी ने अपने ही पिता पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जालौन की नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया, हैरानी की बात है कि रेप की कोशिश करने वाला आरोपी कोई और नहीं बच्ची का पिता ही है। आरोप है कि सगे पिता ने अपनी बेटी से नाजायज रिश्ते बनाने की कोशिश की। वहीं जब बेटी ने अवैध संबंध बनाने से मना किया तो उसे प्रताड़ित किया। 
महिला अपराध के मामलों में कमी नहीं हो रही। महिलाएं और बच्चियां घर के बाहर सुरक्षित नहीं, ऐसा कहना गलत नहीं होगा लेकिन जालौन में तो एक नाबालिग बच्ची अपने घर में ही सगे पिता से असुरक्षित महसूस कर रही है। मामला जालौन जिले के कोंच कोतवाली क्षेत्र के गाँव का है, जहां एक नाबालिग बेटी ने अपने सगे बाप पर उसके साथ नाजायज रिश्ते कायम करने की कोशिश करने का सनसनीखेज आरोप लगा कर सभी को चौंका दिया है। उसने यह भी कहा कि उसके राजी नहीं होने पर वह प्रताड़ित करता है और खाना भी नहीं देता है।
अवैध संबंध बनाने के लिए बेटी पर दबाव दरअसल, 17 साल की नाबालिग किशोरी बीते सोमवार को अपनी मां के साथ कोतवाली पहुंची और पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसके पिता आए दिन उसे परेशान करते हैं और उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश करते हैं। जब मां उसे बचाने बीच में आती है तो वह उन्हें भी मारते-पीटते है। पिता रोज रात शराब के नशे में धुत होकर आता है और बेटी के साथ जोर जबर्दस्ती करता है। बेटी के मना करने और रोकने पर खाना पीना बंद करवा देता है और तीन तीन दिन तक कुछ खाने के लिए नहीं देता। किशोरी ने पुलिस को बताया उसका बाप उसकी इज्जत लेने पर आमादा है और उसे जान से भी मार सकता है। बेटी ने अपने पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। 
शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी गौरतलब है कि बीते रविवार को किशोरी की मां ने यूपी 112 पर रविवार की रात फोन करके पति द्वारा उसके साथ मारपीट करने की शिकायत की थी। जब पीआरबी मौके पर पहुंची तो उसका पति घर से भाग गया था। सोमवार की सुबह मां बेटी कोतवाली आईं और दोनों ने अलग अलग तहरीरें पुलिस को दीं, जिनमें मारपीट और बेटी के साथ अश्लील हरकतें करने का जिक्र किया गया है। कोतवाल बलिराज शाही ने चौकी इंचार्ज को मामले की छानबीन करने के लिए गांव भेजा।हलांकि पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही  है कहती है कि मामला पति पत्नी के बीच मारपीट का लग रहा है लेकिन महिला अगर पति के खिलाफ बेटी के साथ छेड़खानी का मामला दर्ज कराना चाहे तो पुलिस पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी और विधिक कार्यवाई करेंगी। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची