भगवान राम और सीता के पोशाक को लेकर जौनपुर दीवानी न्यायालय में फिल्म निर्माता सहित अभिनेताओ पर परिवाद दर्ज

जौनपुर। आदिपुरुष फिल्म के निर्माता ओम राउत, अभिनेता प्रभास, सैफ अली खान समेत पांच पर दीवानी न्यायालय में न्यायिक मजिस्ट्रेट ने परिवाद दर्ज किया। कोर्ट ने परिवादी के बयान के लिए 27 अक्टूबर तिथि नियत की है।
दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह ने कोर्ट में परिवाद दायर किया कि पांच अक्टूबर 2022 को फिल्म आदिपुरुष का टीजर रिलीज हुआ। फिल्म के निर्देशक ओम राउत हैं। अभिनेता प्रभास राम की भूमिका में, अभिनेत्री कृति सेनन सीता की भूमिका में, सैफ अली खान रावण की भूमिका में व देवदत्त गजानन नागे हनुमान की भूमिका में है। टीजर में भगवान राम एवं सीता को अशोभनीय पोशाक में दिखाया गया है।
सैफ अली खान ने वक्तव्य दिया है कि फिल्म के माध्यम से वे रावण के कृत्य को जायज ठहराएंगे। फिल्म में रावण की वेशभूषा अत्यंत अशोभनीय है। हनुमानजी को चमड़े का वस्त्र पहने दिखाया गया है। परिवादी के अलावा शैलेश मिश्र, निलेश निषाद, मानसिंह, प्रमोद सिंह, रवि प्रकाश पाल आदि ने इंटरनेट मीडिया पर फिल्म का टीजर देखा व सुना। इससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई।
टीजर में घोषणा की गई कि यह फिल्म महर्षि वाल्मीकि की रामायण पर आधारित है, लेकिन वास्तविकता इसके विपरीत है। टीजर देखने पर हम सभी के आस्था पर कुठाराघात हुआ है और धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। जानबूझकर देवी देवताओं का मजाक फिल्म के माध्यम से उड़ाया गया है। देश की एकता, अखंडता प्रभावित हो रही है। टीआरपी बढ़ाने और अधिक मुनाफा कमाने के लिए देश का माहौल खराब किया जा रहा है। दोषियों को विभिन्न धाराओं में तलब कर दंडित करने की मांग की गई।
आदिपुरुष को इसके वीएफएक्स और किरदारों के लुक को लेकर ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर्स 'रावण' के लुक का खासकर मजाक उड़ा रहे हैं। कई लोगों का कहना यह भी है कि फिल्म में जिस तरह से वीएफएक्स दिखाया जाने वाला है, वह खराब नजर आएगा। हालांकि, फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने सफाई पेश करते हुए कहा कि यह फिल्म बड़े पर्दे पर जबतक आप नहीं देखेंगे, आपकी सोच नहीं बदलेगी। आदिपुरुष का जो टीजर 2 अक्टबूर को रिलीज हुआ था, उसमें भगवान राम के किरदार में में प्रभास, रावण के रोल में सैफ अली खान और माता सीता की भूमिका में कृति सेनन की झलक दिखाई गई है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशो का शव उनके पिता ने लेने से किया इनकार जानें कारण

गुरूजी को अपनी छात्रा से लगा प्रेम रोग तो अब पहुंच गए सलाखों के पीछे,थाने में हुआ एफआइआर दर्ज

पुलिस मुठभेड़ में दो सगे भाई बदमाश मारे गये एक फरार जिसकी तलाश जारी है