सिचाई विभाग के इस सेवामुक्त जेई ने हवाई अड्डा उड़ाने की दी धमकी, फिर पहुंच गया जेल


वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित देश के अन्य हवाई अड्डों और प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति भवन जैसे महत्वपूर्ण स्थलों को ड्रोन हमले में उड़ाने की धमकी देने वाले को बिहार पुलिस ने गया से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान गया जिले के टिल्हा महावीर बेलदारी टोला निवासी विनित कुमार के रूप में हुई है। विनित को अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।
बीते हफ्ते वाराणसी एयरपोर्ट की निदेशक अर्यमा सान्याल को धमकी भरा एक पत्र मिला था। पत्र में वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट, गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित देश के अन्य हवाई अड्डों, प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति भवन जैसे महत्वपूर्ण स्थलों और पटना व दरभंगा सहित अन्य रेलवे स्टेशनों को ड्रोन हमला कर उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसकी जांच बिहार के गया जिले के मगध मेडिकल थाने की पुलिस द्वारा शुरू की गई।
गया के एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि डाक विभाग की मदद से पत्र के बारे में पता लगाया गया। सामने आए तथ्यों के आधार पर आरोपी विनित कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई। विनित कुमार ने बताया कि वह पूर्व में सिंचाई विभाग में इंजीनियर रहा है। वित्तीय अनियमितता के कारण वह गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। आमजन के बीच भय फैलाने और अपने दुश्मनों को फंसाने के लिए उसने ड्रोन हमले की धमकी भरा पत्र भेजा था। विनित के घर से धमकी भरे पत्र की कॉपी, अन्य कागजात और मोबाइल बरामद किया गया है। विनित विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मध्य प्रदेश के जबलपुर से नवंबर 2015 में जेल जा चुका है। विनित के खिलाफ आपराधिक आरोपों में छह मुकदमे दर्ज हैं।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद