कोरोना संक्रमण काल में बीएड की प्रवेश परीक्षा सम्पन्न,42,209 परीक्षार्थी हुए शामिल


शोसल डिस्टेन्सिंग का नहीं हुआ पालन,टीडी पीजी कालेज के शिक्षकों ने किया कक्ष निरीक्षण से परहेज 

जौनपुर । कोरोना संक्रमण काल के दौरान पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने पहली बार प्रशासनिक अधिकारीयों की देख रेख में आज बीएड प्रवेश परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्पन्न कराया है । परीक्षा के दौरान शासन की गाइड लाइन एवं शोसल डिस्टेन्सिंग की खूब धज्जियां उड़ी है। खबर मिली है कि कई बड़े परीक्षा केन्द्रो पर उस कालेज के शिक्षकों ने परीक्षा ड्यूटी करने से इनकार कर दिया तो बाहरी लोगों से कक्ष निरीक्षण का कार्य कराया गया है। 
परीक्षा नियंत्रक सतेन्द्र सिंह के अनुसार जिले के कुल  56 परीक्षा केन्द्रो पर परीक्षा करायी गयी है इसमें 26 सेन्टर डिग्री कालेजो में थे तो 30 सेन्टर इन्टर कालेजों में बनाये गये थे। पूरे जनपद में कुल 42 हजार 209 परीक्षार्थियों ने प्रवेश परीक्षा में भाग लिया। इसमें 21 हजार 104 सुबह की प्रथम पाली में और  21 हजार 105 साम की दूसरी पाली में परीक्षा दिये हैं। परीक्षा नियंत्रक के अनुसार लगभग 85 प्रतिशत प्रशिक्षार्थी परीक्षा में बैठे 15 प्रतिशत ने परीक्षा छोड़ दिया है। 
उन्होंने बताया कि शासनादेश के तहत दो सेन्टर के लिए एक एसडीएम स्तर कि अधिकारी लगाया गया था जो लगातार चक्रमण करते हुए परीक्षा की सुचिता बनाये रखने में सहयोग किया है। सभी परीक्षा केन्द्रो पर सीसीटीवी कैमरा लगा था। 
ये तो परीक्षा नियंत्रक का कथन है लेकिन जिला मुख्यालय पर सबसे बड़े परीक्षा केन्द्र टीडी पीजी कालेज की खबर है कि यहां पर कालेज के तमाम शिक्षक कक्ष निरीक्षण की ड्यूटी से परहेज कर लिया तो बाहरी लोगों से कक्ष निरीक्षण की ड्यूटी करायी गयी। यही नहीं यहाँ पर तो केन्द्र प्रभारी ( कालेज के  प्राचार्य ) ही नदारद रहे हैं इससे परीक्षा की सुचिता का सहज अनुमान लगाया जा सकता है। सबसे बड़ी बात कि शासनदेश था कि कोरोना काल में शोसल डिस्टेन्सिंग का कड़ाई से पालन किया जाये लेकिन लगभग सभी परीक्षा केन्द्रो पर शोसल डिस्टेन्सिंग की धज्जियां खूब उड़ने की खबर मिली है। चर्चा है कि यह परीक्षा कोरोना संक्रमण को बढ़ाने मे सहायक साबित होगी। 

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य