महामना की जयंती पर पीयू की कुलपति का हुआ सम्मान,शिक्षकों ने जताया हर्ष


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस.मौर्य, प्रो.एस. एस. कुशवाहा समेत काशी हिंदू विश्वविद्यालय की कई विभूतियों को वाराणसी के अस्सी घाट पर एक समारोह में सम्मानित किया गया।
यह सम्मान आश्रय सेवा संस्था द्वारा आयोजित तथा संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश सरकार एवं सुबह बनारस के सहयोग से महामना मालवीय जी की जयंती के अवसर पर किया गया। इस अवसर पर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.निर्मला एस.मौर्य ने कहा कि भारतरत्न पंडित महामना मदन मोहन मालवीय जी के लिए समाज, संस्कार और सौहार्द बहुत मायने रखते थे। वह बहुआयामी व्यक्तित्व के स्वामी थे। उनके दूरदृष्टि का ही परिणाम है कि उनके द्वारा स्थापित काशी हिंदू विश्वविद्यालय विश्व के अग्रिम विश्वविद्यालयों में गिना जाता है। उन्होंने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे काशी हिंदू विश्वविद्यालय में अध्ययन का अवसर मिला। महामना की प्रेरणा से ही मैंने दक्षिण भारत में हिंदी के प्रचार प्रसार में अपनी महती भूमिका निभाई। 
कुलपति के सम्मान पर विश्वविद्यालय के प्रो. मानस पांडेय, प्रोफ बी बी तिवारी, प्रो. अविनाश पाथर्डीकर, प्रो. अजय द्विवेदी, प्रो.अजय प्रताप सिंह, प्रो. अशोक कुमार श्रीवास्तव, प्रो.देवराज सिंह, डॉ राजकुमार, राकेश कुमार यादव, डॉ मनीष कुमार गुप्ता, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. रसिकेश गुप्ता, डॉ. जान्हवी श्रीवास्तव, अनु त्यागी, श्याम श्रीवास्तव, श्याम त्रिपाठी आदि शिक्षकों और कर्मचारियों ने हर्ष जताया है।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत