दबंग लोंगो द्वारा अनुसूचित जाति की महिला से छेड़छाड़,न्याय पाने के लिए अधिकारियों चौखट पर रगड़ रही है एड़ियां


जौनपुर। सरकार गरीबों के सुरक्षा का दावा तो बहुत कर रही है लेकिन सरकार के आदेश का कोई असर समाज में होता नजर नही आ रहा है। दबंग आये दिन गरीब दलित का शोषण उत्पीड़न और उनकी अस्मत से खिलवाड़ करते नजर आ रहे है। कानून के रखवाले यानी पुलिस भी बगैर उच्चाधिकारियों के दबाव के गरीबो के साथ न्याय नहीं कर पा रही है। 
उदाहरण के रूप जनपद जौनपुर के थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित ग्राम सादीपुर  सिरकोनी में दबंग रवीन्द्र कुमार सिंह द्वारा अपने पड़ोस की अनुसूचित जाति की महिला पुष्पा देवी की अस्मत लूटने के लिए घर में घुस कर छेड़छाड़ किया महिला अपनी आबरू बचाने के लिए शोर मचाते भागी शोर पर उसका पति पहुंच गया विरोध किया तो रवीन्द्र सिंह एवं उनके परिवार के लोग उसे मारे पीटे, पीड़ित थाना पर तहरीर दिया लेकिन कोई कार्रवाई पुलिस ने नहीं किया। 
तो मजबूर होकर पीड़िता ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सहित, प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी उत्तर प्रदेश, डीजी वाराणसी, डीएम जौनपुर, एसपी जौनपुर सहित मानवाधिकार आयोग तथा अनुसूचित जन जाति आयोग को प्रार्थना पत्र भेज कर न्याय की गुहार लगाया है। 
हलांकि अभी तक किसी भी स्तर से गरीब के साथ घटित घटना के बाबत न्याय देने के लिए किसी भी स्तर से गम्भीरतापूर्वक नहीं लिया गया है जिसके कारण अनुसूचित जाति का परिवार दबंग के दहशत के साये में दुबक कर जीने को मजबूर है। न्याय मिलेगा या नहीं यह तो भविष्य के गर्भ में है। यह तो एक उदाहरण है जनपद में ऐसे उत्पीड़न की तमाम घटनायें आये दिन सुनने को मिल रही है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया