अधिकारी निडर होकर बिना किसी दबाव के सही और गुणवत्तापूर्ण ढंग से समस्याओ का निस्तारण करें - डीएम मनीष कुमार वर्मा



लम्बे गैप के बाद शुरू सम्पूर्ण समाधान दिवस पर डीएम के समक्ष आयी 45 शिकायते,  निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी 

जौनपुर। कोरोना संक्रमण काल के बाद एक बार फिर से शुरू सम्पूर्ण समाधान दिवस के प्रथम दिन आज शनिवार को जनपद की सभी तहसील मुख्यालयों सहित जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी के समक्ष कुल 45 शिकायते  प्राप्त हुयी जिनमे 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया, शेष शिकायतो को सम्बंधित अधिकारियों को गुणवत्तापुर्ण निस्तारण हेतु निर्देश दिया गया। 
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आयी शिकायतो को जल्द से जल्द ,ईमानदारी एवं गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण करें। उन्होंने कहा की किसी के दबाव में आ कर गलत रिपोर्ट न लगाये ।  किसी भी अधिकारी/कर्मचारी को गलत काम करने के लिए कोई दबाव बना रहा है तो उसकी सूचना दें। उस पर कठोर कार्यवाही की जाएगी, सभी अधिकारी गण निडर हो कर काम करे। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को अगले सम्पूर्ण समाधान दिवस के समय पर अपने पास एक शिकायत रजिस्टर रखने के निर्देश दिया। उक्त रजिस्टर में शिकायतकर्ता के नाम,पता मोबाइल नम्बर नोट करे, फिर उन लोगो से बात कर के निस्तारण की जानकारी ले और अपने-अपने विभागो के स्टॉल लगाये ताकी आने वाले शिकायतकर्ता को विभागो में चल रही योजनाओं की भी जानकारी हो।  उन्होंने  कहा की शिकायत मिलने पर सम्बन्धित विभाग के अधिकारी शिकायत मौके पर ही निपटाये और सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों में से पांच गम्भीर शिकायते चिन्हित करें और उन शिकायतों के निस्तारण हेतू तुरन्त एक टीम गठित कर उस शिकायत का निस्तारण करे।
 जिलाधिकारी ने शिकायत रजिस्टर मँगवा कर चकमार्ग के अवैध कब्जे को लेकर शिकायत  की जांच की। शिकायतकर्ता रामजीत यादव निवासी प्यारेपुर सहित कुल 16 शिकायतकर्ताओं से फोन पर बात कर शिकायत की स्थिति जानी और विभागों द्वारा लगाए गये स्टालो का निरीक्षण भी किया। 
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह उप जिलाधिकारी सदर नीतीश सिंह,सी0ओ0सदर जितेन्द्र दूबे, पी0ओ0 डूडा अनिल वर्मा,मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ वीरेंद्र सिंह, समाज कल्याण अधिकारी विपिन यादव, सुरेश मौर्य, राजीव सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
इसके अलांवा खबर है कि अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश की अध्यक्षता में तहसील मुख्यालय शाहगंज पर सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया जहां पर जन समस्याओ को सुन कर निस्तारित किया गया। एडीएम ने बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के प्रथम दिन अधिक संख्या में जमीनी विवाद की शिकायतें आयी जिसके निस्तारण हेतु राजस्व विभाग के लोंगो को शख्ती से निर्देशित किया गया है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

महज 20 रूपये के लिए रेलवे से लड़ा 22 साल मुकदमा और जीता,जानें क्या है मामला