डीएम ने बताया लोकतंत्र में मतदान का महत्व, मानव श्रृंखला बनाकर वोटर बनने हेतु किया जागरूक


जौनपुर। मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत कलेक्ट्रेट परिसर में मानव श्रृंखला बनाकर मतदाता बनने के लिए व निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम किया गया। मानव श्रृंखला जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पोर्टिको से पुलिस अधीक्षक कार्यालय, विकास भवन, जिला पंचायत कार्यालय, अपर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने से जिलाधिकारी कार्यालय तक लोगों ने एक दूसरे का हाथ पकड़ कर मानव श्रृंखला बनाकर वोटर बनने का संदेश दिया। जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों ने पूरी मानव श्रृंखला मे खड़े लोगों से स्वयं जा-जा कर मिले तथा उनका आभार व्यक्त करते हुए उन्हें प्रेरित करते हुए लोगों को मतदाता बनने के लिए जागरुक करते रहने का आवाह्न किया।
 इस अवसर पर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने लोकतंत्र में मतदान के महत्व पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने उपस्थित लोगों को स्वयं मतदाता बनने के साथ ही साथ अन्य लोगों को भी मतदाता बनने हेतु प्रोत्साहित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने एक दूसरे से हाथ पकड़ कर जिस तरह से एक चेन बनाई है, उसी तरह सभी पात्र लोगो को प्रेरित कर मतदाता बनाते हुए मतदाताओं की चेन बनाए। जागरूकता की  ये चेन टूटनी नहीं चाहिए। ताकि आगे आने वाले विधानसभा चुनाव में सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। मानव श्रृंखला में पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं की भारी संख्या देखकर जिलाधिकारी बहुत प्रसन्न रहें।  उन्होंने महिलाओं से भी अपील किया कि मतदान में महिलाओं का बहुत महत्व है इसलिए विशेषकर महिलाओं को मतदाता बनाने के लिए जागरूक करें तथा कालेज के युवा छात्र छात्राएं जिनकी आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी हो रही है उन्हें मतदाता बनाने के लिए प्रेरित करें।
अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश ने कहा कि मतदान में सभी की भागीदारी जरूरी है मतदान आप तभी कर पाएंगे जब आप का नाम मतदाता सूची में शामिल होगा। इस लिए समय रहते मतदाता बने जिससे आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान कर पाएं। 30 नवंबर तक वोटर बनने का कार्यक्रम चल रहा है।
इस अवसर पर अतिरिक्त उप जिला अधिकारी प्रदीप कुमार, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, स्वीप प्रभारी/जिला विद्यालय निरीक्षक आरके पंडित, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैयद मो मुस्तफा, ईएलसी कोऑर्डिनेटर रमेश चंद यादव, प्रभारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी सहित, अन्य अधिकारी व बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक, माध्यमिक विभाग के शिक्षक, कर्मचारी व अन्य लोगों ने सहभागिता करते हुए मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदाता बनने के लिए जागरूक व प्रेरित किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सपा ने पहले फेज के चुनाव हेतु प्रत्याशियों की जारी की सूची इन लगाया दांव

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

आइए जानते है मुन्ना बजरंगी के भाई को पुलिस ने क्यों किया गिरफ्तार