संविधान की मूलभावना को जीवन में उतारें : कुलपति प्रो निर्मला एस.मौर्य


विधि संकाय के विद्यार्थियों ने मनाया संविधान दिवस

जौनपुर । वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दतोपंत ठेंगड़ी विधि संस्थान की ओर से संकाय भवन के कांफ्रेंस हाल में शुक्रवार को संविधान दिवस समारोह का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने अभिव्यक्ति की आज़ादी, समानता और भाईचारे  पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब का प्राक्कलन अद्भुत था। कहा कि  विधि संस्थान के शिक्षक और विद्यार्थी संविधान की मूलभावना का अपने जीवन में अनुसरण करें।
इस अवसर पर प्रबंध संकाय के संकाय अध्यक्ष प्रो.अविनाश पार्थीडेकर ने कहा कि बाबा साहेब ने सामाजिक सरोकार को ध्यान में रखकर संविधान बनाया, इसलिए हमारा संविधान विश्व के संविधान से श्रेष्ठ माना जाता है। इसके बाद कुलपति प्रो  निर्मला एस. मौर्य ने संविधान की शपथ दिलाई। 
संचालन डॉ. अनुराग मिश्र और धन्यवाद ज्ञापन निदेशक डॉ.मंगला प्रसाद यादव ने किया।
समारोह में प्रो .मानस पांडेय, प्रो. अजय प्रताप सिंह, प्रो. अजय द्विवेदी, डॉ मनोज मिश्र,  डॉ मनीष गुप्ता, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. जाह्नवी श्रीवास्तव, डॉ.मनोज पांडेय, डॉ अमित वत्स, डॉ. वनिता सिंह, डॉ.प्रियंका कुमार, डॉ अवधेश मौर्य, रहमतुल्लाह आदि उपस्थित थे। इसके पूर्व कुलपति सभागार में कुलपति जी की अध्यक्षता में संविधान दिवस मनाया गया। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम