शिक्षा के द्वारा ही बच्चे का सम्पूर्ण विकास संभव- डॉ0 गोरखनाथ पटेल


विकास खण्ड सिरकोनी के दो विद्यालयों स्कूल चलो अभियान का हुआ आगाज 

जौनपुर। सत्र: 2022-23 में शत प्रतिशत नवीन नामांकन के अन्तर्गत शनिवार को प्राइमरी स्कूल मोथहा सिरकोनी में स्कूल चलो अभियान के तहत नामांकन मेले का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डाक्टर गोरखनाथ पटेल ने कहा कि सभी बच्चों का स्कूल में नामांकन करने के साथ ही उनका विद्यालय में ठहराव भी सुनिश्चित होना चाहिए। उन्होंने अभिभावकों को प्रेरित करते हुए कहा कि कोई बच्चा नामांकन से छूटने न पाए।
 प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने अपने संबोधन में शिक्षकों के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक घर घर जाकर नामांकन कर रहे हैं तथा बेहतर शिक्षा देकर के बच्चों का जीवन संवारने का काम कर रहे हैं।  
इसके साथ ही प्राथमिक विद्यालय कादीपुर जगतगंज में स्कूल चलो अभियान रैली,नामांकन मेला का आयोजन हुआ। जिसमें जिला बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने कहा कि शिक्षा सभी बच्चों का मौलिक अधिकार है और सबको शिक्षित करना हमारी प्राथमिकता । हमें यह तय करना होगा कि कोई भी बच्चा शिक्षित होने से वंचित न होने पाये । इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल चलो अभियान रैली को हरी झन्डी दिखाकर रवाना किया तत्पश्चात उनके द्वारा बच्चों का नामांकन किया गया। 
विशिष्ट अतिथि के रूप में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने कहा कि अच्छे स्कूल की पहचान अच्छे शिक्षक होते है ,आज सरकारी स्कूलों में उच्च शिक्षा प्राप्त शिक्षक है । अभिभावक प्राइवेट स्कूलों की चकाचौंध की बजाय सरकारी स्कूलों पर भरोसा जताये उन्हें बेहतर परिणाम मिलेगा । 
इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष संजीव सिंह,ब्लॉक मंत्री राकेश पांडेय, वरिष्ठ शिक्षक नेता संजय सिंह, साजेश सिंह, पवन सिंह, विक्रम सिंह,वर्षा, प्रेमलाल,सुनील विश्वकर्मा, ग्रामप्रधान, प्रबंध समिति के सदस्य  सहित बड़ी संख्या में शिक्षक व अभिभावक मौजूद रहे।नवप्रवेशी छात्रों को बीएसए ने कापी व पेंसिल देकर प्रोत्साहित किया। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

सरकार ने प्रदेश के इन 12 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला