उर्वरक खाद की आपूर्ति को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन,चेतावनी व्यवस्था न होने पर होगा आन्दोलन

जौनपुर। प्रदेश में रबी की फसल की बुआई के लिए उर्वरक डीएपी की भारी कमी से परेशान किसानों की समस्या के तत्काल समाधान हेतु जिला एवं शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया और मांग किया कि समस्या का जल्द समाधान किया जाए अन्यथा की दशा में कांग्रेस आन्दोलन के लिए मजबूर होगी।
प्रदेश कांग्रेस की तरफ से उर्वरक की भारी कमी की समस्या से पहले ही अवगत कराया जा चुका है किन्तु प्रदेश सरकार और प्रशासन अपने दायित्वों को पूरा करने में बिल्कुल असफल सिद्ध हुआ है। सहकारी समितियों के गोदामों पर मात्र एक बोरी खाद पाने के लिए भी किसानों की लम्बी कतार लग रही है और स्थानीय स्तर पर सरकारी अधिकारीगण समस्या के शीघ्र समाधान का कोरा आश्वासन ही दे रहे हैं। उधर केन्द्रीय उर्वरक मंत्रालय ने दावा किया है कि देश-प्रदेश में चालू रबी की फसल के लिए उर्वरक / डीएपी का बहुतायत स्टॉक है। स्पष्ट है
कि किसानों के लिए खाद / उर्वरक - डीएपी की कमी की स्थिति जानबूझ कर पैदा की गई है। जिससे बिचौलियों को लाभ पहुंचे। वर्तमान रबी की फसल के लिए खाद / उर्वरक- डीएपी की भारी कमी प्रदेश के सभी मंडलों में इस वर्ष असामान्य वर्षा के कारण खराब हो चुकी खरीफ की फसल से नुकसान उठाने वाले कृषक समुदाय की आर्थिक समस्याओं में और अधिक वृद्धि ही करेगी।
प्रदेश के किसानों को खाद / उर्वरक की आपूर्ति की तत्काल व्यवस्था की मांग को लेकर जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज़ और शहर अध्यक्ष विशाल सिंह हुकुम के संयुक्त नेतृत्व में दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन दिया।
इस अवसर पर डॉ राकेश उपाध्याय, सुरेंद्र वीर बहादुर विक्रम सिंह, राकेश सिंह डब्बू, पंकज सोनकर, सत्यवीर सिंह, अजय सोनकर, राजकुमार गुप्ता, नेसार इलाही, सन्दीप सोनकर, शशांक राय, अमन सिन्हा,अमित मिश्रा,आदिल, तौफ़ीक़, साजिद मानु,  अली सब्बल आदि मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशो का शव उनके पिता ने लेने से किया इनकार जानें कारण

गुरूजी को अपनी छात्रा से लगा प्रेम रोग तो अब पहुंच गए सलाखों के पीछे,थाने में हुआ एफआइआर दर्ज

पुलिस मुठभेड़ में दो सगे भाई बदमाश मारे गये एक फरार जिसकी तलाश जारी है