जनपद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रमजान महीने के पहले जुमा की सम्पन्न हुई नमाज


जौनपुर। इस्लामिक पवित्र महीने के पहले जुमे की नमाज शहर के अन्दर बड़ी तादाद में मुसलमानों ने विभिन्न मस्जिदों में अदा की।इस मौके पर ऐतिहासिक शाही अटाला मस्जिद, पुलिस लाइन जामा मस्जिद में खेताब करते हुए इमाम जावेद अहमद ने कहा कि रमजान में लोग इबादत की आदत डालें उसके बाद साल भर वैसे ही इबादत करें जिस तरीके से सारे काम में से वक्त निकाल कर रमजान में लोग इबादत करते हैं ,वही इमाम ए शाही अटाला मस्जिद मौलाना सलाहुद्दीन ने नमाज ए जुमा अदा कराई।
शाही बड़ी मस्जिद मे मौलाना अबू हुरैरा ने जुमे की नमाज़ अदा कराई उसके पहले उन्होंने बताया की रोजेदारों को चाहिए कि वह अपने पड़ोसियों, रिश्तेदारों में उन लोगों का भी ख्याल रखे जो कि गरीबी की वजह से रमजान में परेशान नजर आते है। शाही पुल स्थित शेर मस्जिद के क़ारी इश्तेयाक ज़िया ने नमाज़ अदा कराई ,खानकाह रशिदिया मीरमस्त मे मौलाना मेराज ने नमाज़ अदा कराई , मदीना मस्जिद नवाब साहब का हाता मे मौलाना अहमद रज़ा ज़ाफ़री ने नमाज़ अदा कराई, हादी रजा मस्जिद पॉलिटेक्निक चौराहे पर कारी आफ़ाक ने तो वही जामा मस्जिद अहमद खां मंडी में हाफिज अब्दुल हक ने नमाज अदा कराई इस मौके पर मुख्य रूप से नियाज़ खा,इकबाल खा,आले खा,शकील खा,निजामुल हक,जियाउल हक़, मंजर अंसारी,इत्यादि लोग मौजूद रहे,मरकज़ी सीरत कमेटी के पूर्व अध्यक्ष हफ़ीज़ शाह ने कहा की सभी मस्जिदों मे अक़िदत के साथ जुमे की नमाज अदा की गयी और प्रशाशन व नगर पालिका का पूरा सहयोग रहा।
शाही ईदगाह कमेटी के प्रवक्ता रियाजुल हक़ खान ने बताया की आज पवित्र रमजान के पहले जुमे की नमाज के मौके पर लाखों मुसलमान विभिन्न अलग अलग मस्जिदों में इक्ट्ठे हुए जहां पर नमाज के बाद दुनिया व हिंदुस्तान में अमन सुकून की दुआ मांगी गई,इसके अलावा शहर की शाही क़िला लाल मस्जिद ,लाल दरवाजा मस्जिद,आलम मस्जिद, सब्जी मण्डी ,आया मस्जिद, ज़क़रिया मस्जिद,गौशाला मस्जिद,मोहम्मद हसन मस्जिद,चहारसु, ज़हांगीराबाद, शाही जुमा मस्जिद वाजिदपुर, नूर मस्जिद अहमद खा मंडी समेत सभी जुमा मस्जिदों मे जुमा की नमाज़ अदा शांतिपूर्वक अदा की गयी ,मौके पर प्रशासन के लोग भी मौजूद रहे।
प्रदेश के डीजीपी के निर्देश पर CAA को लेकर शान्तिभंग की सम्भावनाओ के दृष्टिगत जिले की सभी मस्जिदो के पास पुलिस का शख्त पहरा लगा हुआ था। खुद पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए अटाला मस्जिद, बड़ी मस्जिद सहित सभी इबादत गाहों का निरीक्षण करते नजर आए। 

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची