शहर के तिराहा चौराहा से वाहन स्टैंड आखिर कब तक हटाएगा प्रशासन


जौनपुर। शहर के अधिकतर तिराहे-चौराहों पर अस्थायी वाहन स्टैंड बना लिए गए हैं। बेखौफ सड़क पर वाहन खड़ा करके सवारियों को बैठाया जा रहा है। आलम यह है कि कई स्थानों पर सुबह-शाम रोज जाम लग रहा है। इन्हें हटाने के लिए बीते एक वर्ष में चार से अधिक बार अभियान चलाया गया लेकिन उसका भी कोई असर नहीं हुआ।
शहर में अवैध वाहन स्टैंड को खत्म करने के लिए जेसीज चौराहा के नीचे, सिपाह, बदलापुर पड़ाव, मछलीशहर में वाहन स्टैंड बनाए गए है। लेकिन बस, ऑटो रिक्शा व ईरिक्शा सवारी के इंतजार में मुख्य चौराहों के सड़क पर वाहन खड़े कर देते हैं। अस्थायी वाहन स्टैंड पर मनमानी सवारी उतारने चढ़ाने के कारण एक से डेढ़ घंटे तक जाम लगता है। हद यह है कि इन चौराहों पर पुलिस के जवान मौजूद होते हैं, लेकिन वे भी कुछ नहीं करते। इससे आए दिन जाम की स्थिति बन जा रही है। इससे आवागमन में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सार्वजनिक स्थलों पर सवारी वाहन खड़ा करने और जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए शासन की ओर से जारी आदेश भी बेअसर साबित हो रहा है। बीते साल शासन ने अवैध वाहन स्टैंड हटाने का निर्देश जारी किया था। इस पर खूब अभियान चला था। इस दौरान कार्रवाई के चलते अवैध वाहन स्टैंड की संख्या कम हो गई थी। अब एक बार फिर हर तिराहे चौराहों पर अवैध वाहनों का अड्डा फलने फूलने लगा है।
जेसीज चौराहा से ओलंदगंज व सिपाह मार्ग, ओलंदगंज से चाहरसू, वाजिदपुर तिराहे से पालिटेक्निक चौराहा, कोतवाली चौराह से जौनपुर जंक्शन, कलेक्ट्री मेन गेट से दिवानी तिराह तक आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। यातायात प्रभारी जीडी शुक्ला कहते है सभी चालकों को स्टैंड पर ही वाहन खड़े कर सवारी भरने की हिदायत दी गई है। सड़कों पर वाहन खड़ाकर कर जाम लगाने वालों के खिलाफ अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम