जिलाधिकारी ने छात्र छात्राओं को मतदाताओं को जागरूक करने के लिए किया प्रेरित


अनुशासन के साथ अपने बेहतर भविष्य के लिए मतदान कर लोकतंत्र को करें मजबूत - जिलाधिकारी

जौनपुर। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चल रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत शुक्रवार को  टीडी डिग्री कालेज के बलरामपुर सभागार में निर्वाचन साक्षरता क्लब के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।मुख्य अतिथि जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी  रविन्द्र कुमार माँदड़ ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कालेज की छात्राओ ने  स्वागत गीत प्रस्तुत किया। मतदाताओं को जागरुक व प्रेरित करने के लिए छात्राओं ने मतदाता जागरूकता गीत व नाटक प्रस्तुत किया, तथा मतदाता जागरूकता थीम पर स्लोगन व पोस्टर बना कर सभी को मतदान करने हेतु प्रोत्साहित किया।
प्राचार्य प्रो0 आलोक कुमार सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कालेज के माध्यम से चलाये जा रहे स्वीप गतिविधियों के बारे में बताया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने छात्र छात्राओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए बेहतर भविष्य सवारने के लिए टिप्स दिये। उन्होंने पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले छात्र-छात्राओं से कहा कि अपने मताधिकार का प्रयोग  उत्साह पूर्वक करे। सभी छात्र-छात्राओं का नैतिक दायित्व है कि अपने माता-पिता अभिभावक व अन्य लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें।  
उन्होंने छात्र-छात्राओं को लोकतंत्र में मिले अधिकारों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की और मतदान के बारे में विस्तार से समझाया। उन्होंने जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सभी मतदाताओं से 25 मई को मतदान करने हेतु अपील किया।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल ने मतदान का महत्व बताते हुए शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया तथा छात्र छात्राओं को समाज के सभी लोगों को जागरूक करने हेतु जिम्मेदारी दिया। इसके पूर्व जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने वोटर पोर्टल व वोटर हेल्पलाइन ऐप के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए छात्रों को मतदान से सम्बन्धित सभी जानकारी से अवगत कराया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कालेज में मतदाता हेल्प डेस्क का फीता काट कर व कम्प्यूटर पर बटन दबाकर शुभारंभ किया।
रोवर्स रेंजर्स प्रभारी डा श्रृद्धा सिंह ने संचालन किया। इस अवसर पर प्रबंधक राघवेंद्र प्रताप सिंह, एनसीसी प्रभारी डा जीतेन्द्र सिंह, एनएसएस प्रभारी डा विपिन सिंह, चीफ प्राक्टर डा रीता सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी, डा माया सिंह, डा विजय सिंह, डा सुषमा सिंह, सहित साइंस, आर्ट, कामर्स, एग्रीकल्चर व एम एड विभाग के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?