वासंतिक नवरात्र के चौथे दिन भी देवी मंदिरो में लगा रहा भक्त जनो का तांता, पुलिस प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद



जौनपुर। वासंतिक नवरात्र के चौथे दिन जिले के देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। इस दौरान मां के कूष्मांडा स्वरूप की पूजा की गई। खास तौर पर शीतला चौकिया धाम, मैहर देवी मंदिर, मां सिद्धीदात्री मंदिर छोटी काशी में श्रद्धालु दर्शन-पूजन को पहुंचे। चौथे दिन शीतला चौकियां में 25 हजार से अधिक मां के भक्तों ने दर्शन किए। 
शीतला चौकिया धाम में में प्रातः काल चार बजे मंदिर के कपाट खुलने के पश्चात मां शीतला माता का भव्य शृंगार कर आरती पूजन किया गया। मंदिर खुलने के पूर्व से ही मां शीतला माता की चौखट पर दर्शन के लिए भक्तों की लंबी कतार लगी रही। 
जयकारों से सारा वातावरण गुंजायमान और मनमोहक एवं भक्तिमय बना रहा। कतार में खड़े दर्शनार्थी बारी-बारी से दर्शन पूजन करते रहे। नवरात्रि का चौथा दिन होने के कारण दूर-दराज से आने वाले भक्तों का ताता लगा रहा। तमाम श्रद्धालुओं ने शीतला माता का दर्शन करने के बाद मंदिर के पीछे काल भैरव का भी दर्शन किये। 
मन्दिर के मुख्य पुजारी की माने तो नवरात्रि के चौथे दिन दोपहर तक करीब 25 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के दर्शन-पूजन किए है। कड़ी सुरक्षा के दृष्टिगत रखते हुए जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा ने मंदिर के मुख्य द्वार के सामने ही पुलिस कंट्रोल रूम की भी व्यवस्था कराई है जिससे बराबर सुरक्षा व्यवस्था की देखरेख की जा रही है और श्रद्धालू लाइन से माता शीतला के दर्शन पूजन कर रहे है।
इसी तरह माता मैहर देवी के छाया मन्दिर परमानतपुर में भी दर्शनार्थियों की लम्बी कतार लगी रही। यहां भी पुलिस का जबरदस्त पहरा लगा हुआ है ताकि अवांछित तत्वो से मां के भक्तो की सुरक्षा की जा सके।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?