12 सौ श्रमिकों को लेकर आज रात 9बजे जौनपुर जंक्शन पर पहुचेगी साबरमती एक्सप्रेस



 जौनपुर।  गुजरात में फंसे यूपी-बिहार के 1200 लोगों को लेकर साबरमती एक्सप्रेस आज  रात नौ बजे जौनपुर पहुंचेगी। सभी यात्रियों को जौनपुर जंक्शन स्टेशन पर उतारा जाएगा। यहां जांच के बाद रोडवेज बसों से उन्हें संबंधित जिलों  में भेजा जाएगा। शासन से पत्र मिलने के बाद प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारी को पत्र भेजकर इससे अवगत कराया है। गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद गुजरात में बड़ी संख्या में यूपी, बिहार के लोग फंसे हुए हैं। उनकी ओर से लगातार घर पहुंचाने की मांग की जा रही है। केंद्र सरकार ने स्पेशल ट्रेन के जरिए उन्हें घरों तक भेजने की व्यवस्था की है। इसी के तहत गुजरात के साबरमती से स्पेशल ट्रेन 09313/09414 यूपी-बिहार के विभिन्न जिलों के 1200 यात्रियों को लेकर सोमवार की सुबह रवाना हुई है। रात नौ बजे तक यह ट्रेन जौनपुर पहुंचेगी। यहां रेलवे स्टेशन पर सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद उन्हें रोडवेज बसों के जरिए संबंधित जिलों में भेजा जाएगा। ट्रेन में सर्वाधिक 127 यात्री अमेठी जिले के हैं। इनके अलावा जालौन, औरैया, प्रतापगढ़, गोरखपुर जिलों के यात्रियों की संख्या अधिक है।

जिलाधिकारी  दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि संबंधित जिलों के डीएम को पत्र भेजकर आने वाले यात्रियों के बारे में अवगत करा दिया गया है, ताकि वह उन्हें रखने के लिए समुचित इंतजाम कर सकें।

50 बसों से भेजे जाएंगे घर

स्पेशल ट्रेन से जौनपुर आने वाले यात्रियों को उनके जिले तक पहुंचाने के लिए रोडवेज की 50 बसें लगाई गई हैं। एआरएम विजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश के बाद चालक-परिचालक को मुस्तैद कर दिया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने सात टीमों को स्वास्थ्य जांच के लिए लगाया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र