अब सड़क दुर्घटनाओं का दौर शुरू, रास्ते में मर रहे हैं प्रवासी मजदूर



जौनपुर। लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूरों के साथ हादसों का दौर जारी है। एक के बाद एक सड़क हादसों में घर वापसी कर रहे मजदूर जान गवां रहे हैं। इसी कड़ी में आज 15मई को उत्तर प्रदेश के , चार  अलग अलग जिलों में मजदूरों के साथ दुर्घटना हो गयी, जिसमें 7 मजदूरों की मौत और लगभग 50 मजदूर घालय हो गए। ये सड़क हादसे जौनपुर बाराबंकी, बहराइच और जालौन में हुए।

 पहली घटना जौनपुर में थाना खुटहन क्षेत्र स्थिति गोबरहा गांव के पास  प्रयागराज-आजमगढ़  मार्ग पर  सुबह 6 बजे के आसपास मोटरसाइकिल को बचाने में  गिट्टी लदी ट्रक पलट गयी ट्रक पर  8 प्रवासी मजदूर सवार अपने घरों को जा रहे थे  इस दुर्घटना में एक श्रमिक मनोज कुमार निवासी जनपद बस्ती की मौत हो गयी है दो मजदूरों का पैर टूट गया है। प्रशासन ने शव का पीएम कराने के बाद लाश जनपद बस्ती मृतक के घर भेजवा दिया है। 
 दूसरी घटना बाराबंकी जिले में  गुरुवार-शुक्रवार की रात 7 मजदूर सड़क हादसे का शिकार हो गए। जानकारी के मुताबिक ये मजदूर गुजरात के सूरत से बहराइच जा रहे थे। हालाँकि बाराबंकी पहुँचने पर इनके साथ हादसा हो गया, जिसमें 3 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं अन्य चार गंभीर घायल हो गए। मौके पर पहुँची पुलिस ने शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है 
तीसरा  सड़क हादसा बहराइच जिले में हुआ, यहां लखनऊ हाईवे पर मदनकोठी के पास 60 मजदूरों को लेकर लौट रही डीसीएम बिजली के खंभे से टकराकर पलट गई। इस दौरान एक महिला की मौत हो गयी और 30 मजदूर घायल हो गए। सभी को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया। बता दें कि ये सभी मजदूर महाराष्ट्र से लौट रहे थे।
चौथा  सड़क हादसा जालौन के एट थाना क्षेत्र के NH-27 स्थित ग्राम गिरथान के पास हुआ। 46 प्रवासी मजदूरो से भरी एक डीसीएम अज्ञात वाहन से टकरा गयी। टक्कर इतनी भयानक थी कि महिला समेत दो की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि 14 मजदूर घायल हो गए। सभी घायलों को राजकीय मेडिकल कालेज उरई में एडमिट कराया गया।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद