स्व० पारसनाथ यादव जी के नाम पर हो राजकीय मेडिकल कालेज- अतुल सिंह



 जौनपुर। समाजवादी छात्रसभा के पूर्व जिलाध्यक्ष अतुल सिंह के नेतृत्व में आज जनपद में निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज का नाम परिवर्तित कर स्व० पारसनाथ यादव राजकीय मेडिकल कालेज के नामकरण हेतु महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में नगर मजिस्ट्रेट को दिया गया है।

  उपरोक्त अवसर पर सपा नेता अतुल सिंह ने कहा कि राजनैतिक रूप से अगर देखा जाए तो जौनपुर के इतिहास में जौनपुर ने अपने सबसे बड़े नेता को खोया है जिन्होंने छोटी पंचायत से लेकर बड़ी पंचायत तक में जौनपुर का कई दशकों तक प्रतिनिधित्व किया, स्व० पारसनाथ यादव जी अब हम सभी के बीच नहीं है जनपद जौनपुर को उन्होंने कई सौगातें दी थी जिसमें से एक अभी नवनिर्मित है, और वह सौगात जनपद के प्रमुख अखबारों ने भी और सामाजिक एवं सियासी जानकारों ने भी सहर्ष स्वीकारा है कि जनपद जौनपुर को दिया गया यह अनमोल तोहफ़ा उस समय के पैरोकार स्वर्गीय श्री पारसनाथ यादव जी ही थे। और उनके प्रयास और अनुशंसा पर राजकीय मेडिकल कॉलेज जौनपुर को मिला, उनकी स्मृतियों में उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि के तौर पर जनपद जौनपुर का राजकीय मेडिकल कॉलेज का नाम उनके नाम पर  पारसनाथ यादव राजकीय मेडिकल कालेज रखकर उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए स्वर्गीय श्री पारसनाथ यादव जी के राजनैतिक सामाजिक कद को देखते हुए और जीवन का अधिकांश समय निर्वाचित रहकर समाज और राजनीत में उनका समर्पण देखते हुए उनके द्वारा ही दिलाया गया जनपद जौनपुर को सौगात राजकीय मेडिकल कालेज का नामकरण उनके नाम पर कर राजनीत में आदर्शवाद का मिसाल पेश करना चाहिए।उन्होंने कहा कि वर्तमान समय मे जनपद जौनपुर मे राजकीय मेडिकल कालेज विगत वर्षो से निर्माणाधीन है जो कि पूर्ववर्ती सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री पारसनाथ यादव जी के अथक प्रयासों से जनपद जौनपुर मे राजकीय मेडिकल कालेज कि स्थापना का कार्य संभव हो सका था अभी कुछ दिनो पूर्व ही पूर्व कैबिनेट मंत्री व वर्तमान मे जनपद जौनपुर कि मल्हनी विधान सभा से विधायक  पारसनाथ यादव जी हम सब के बीच नही रहे। अपने जीवन काल के एक बहुत ही लम्बे वर्षो मे उन्होने उत्तर प्रदेश कि विधानसभा व भारत के संसद सदस्य रहे। उन्होने अपने जीवन काल मे जनता कि सेवा व जनपद के विकास मे महती भूमिका का निर्वहन पूरी निष्ठा व समर्पण से किया। उन्होंने कहा कि ये बहुत ही दुखद है कि ऐसे महान जनता के सेवक अब हमारे बीच नही है।हम सभी अपने महान नेता के सम्मान मे सरकार से यह मांग करते है कि राजकीय मेडिकल कालेज का नाम परिवर्तित करते हुऐ स्व० पारसनाथ यादव मेमोरियल राजकीय मेडिकल कालेज कर दिया जाये जो कि हमारे महान नेता को हम सभी कि ओर से एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी और सतह ही वर्तमान मे कोविड~ 19 वैश्विक महामारी मे हमे ऐसे मेडिकल कालेजो और संस्थानो की सख्त आवश्यकता है आप जनता के व्यापक स्वास्थ्य और बहुमूल्य जीवन के रक्षा हेतु जिससे राज्य सरकार के प्रयासों को और अधिक प्रभावी बनाया जा सके। उन्होंने सरकार से मांग किया है कि राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण व नामकरण अतिशीध्र करा कर जनपद जौनपुर व आस पास के अन्य जनपदों को आपके द्वारा समर्पित कर देना चाहिए।

        ज्ञापन देने के क्रम में सपा नेता विनय यादव, संजय सोनकर गोपाल, सोंनु यादव, अमन सिंह, अभिषेक यादव, गौरव सिंह, अभय, सोंनु रजक, रामबचन यादव समेत तमाम लोग उपस्थित रहें।


Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र