एक तरफ कोरोना का संक्रमण दूसरी ओर मंहगाई की मार, फिर बढ़ा डीजल पेट्रोल का दाम


जौनपुर।  कोरोना संक्रमण के बीच आम जनता के ऊपर लगातार महंगाई की मार पड़ रही  है। दरअसल पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में आज सोमवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया। बता दें कि पिछले 16 दिनों से लगातार तेल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं।

पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत

रविवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब सोमवार को पेट्रोल के दामों में 33 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ तो वहीं डीजल के दामों में 58 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं रविवार को पेट्रोल 35 पैसे महंगा हुआ तो वहीं डीजल की कीमत में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी।

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि दिल्ली में कल की तुलना में आज फिर दाम बढ़े और अब पेट्रोल की कीमत 79.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 78.85 रुपये रुपये प्रति लीटर हो गई है।


16 दिनों में इतना महंगा हुआ डीजल और पेट्रोल

पिछले 16 दिनों से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में कमी देखी गई है, लेकिन घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। पिछले 16 दिनों में डीजल की कीमत में 9.45 रुपये रुपये रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है। इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 8.30 रुपये प्रति लीटर बढ़ा है।

ऐसे पता करें अपने शहर में दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना बदलती हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS से भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर कीमत पता कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया