बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख व्यवस्था के प्रति प्रशासनिक तैयारियां तेज



जौनपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन के आदेश पर प्रशासन ने भी उपचार एवं कोरोना से निपटने के व्यवस्थाओं की तैयारियां भी तेज कर दिया। इसी क्रम में आज
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने विकासखण्ड सिरकोनी स्थित हौज के ट्रामा सेंटर में बने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा आईसीयू  एवं इमरजेंसी कक्ष का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बेड, वैक्सीन, ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर की जानकारी प्राप्त की। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार को निर्देश दिया कि परिसर को नियमित रूप से सेनीटाइज कराया जाए। सीसीटीवी कैमरा चालू स्थिति में रहे। चिकित्सकों की टीम भी गठित की कर ली जाए।
इसके पश्चात जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने संयुक्त रूप से भंडारी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार को निर्देश दिया कि स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रियों के कोरोना जांच करायी जाए। कोई भी यात्री बिना जांच के अपने घरों को न जाने पाए। उन्होंने मुम्बई एवं अन्य राज्यों से प्रतिदिन आने वाले यात्रियों के संख्या जानकारी स्टेशन अधीक्षक उदय प्रताप सिंह से लिया। तत्पश्चात ए0आर0एम0 रोडवेज को निर्देशित किया कि बाहर से आने वाले बस यात्रियों की सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दें। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस बल एवं जी0आर0पी0 को कोविड-19 की जांच में सहयोग करने के निर्देश दिया है।
अधिकारी द्वय के निरीक्षण के समय स्टेशन पर  एडिशनल सीएमओ डी0पी0 यादव, लैब टेक्नीशियन धर्मवीर, वार्ड बॉय रवि चौधरी, डॉ दिलीप सोनकर उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज