वैक्सिनेशन के बाद बीएचयू के 26 डाक्टर हुए कोरोना संक्रमित



कोरोना संक्रमण से आम लोगों के साथ ही अब डॉक्टर भी तेजी से संक्रमित हो रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में बीएचयू के 26 डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं। उनमें 17 हॉस्पिटल में भर्ती हैं। तीन वेंटिलेटर पर हैं। नौ डॉक्टर होम आईसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। बीएचयू के कोरोना वार्ड नोडल प्रभारी प्रो. केके गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है। 

इससे पहले लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के कुलपति डॉ. विपिन पुरी और चिकित्सा अधीक्षक डॉ हिमांशु समेत संस्थान के 40 अन्य डॉक्टरों के भी पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। बताया जा रहा है कि सर्जरी विभाग में 20 डॉक्टर संक्रमित पाए गए। जबकि यूरोलॉजी विभाग में नौ डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग में भी तीन डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। इसके अतिरिक्त अन्य चिकित्सक स्टाफ के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। खास बात है कि यह सभी डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। केजीएमयू में संक्रमित ज्यादातर डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज 25 मार्च को ले ली थी।

इससे पहले सोमवार को लखनऊ विवि के एक और शिक्षक बीके शुक्ल समेत पुलिस लाइन के चीफ फार्मासिस्ट आरके चौधरी का कोरोना से निधन हो गया। विभिन्न अस्पतालों के डाक्टर व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का एक बार फिर से संक्रमित होने का सिलसिला शुरू हो चुका है। दो दिनों में बलरामपुर के सीएमएस व एमएस समेत दो अन्य डाक्टर, तीन नर्सें, तीन टेक्निकल कर्मी समेत कुल दस कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी