18 वर्ष से अधिक वालों को टीका लगाने का आदेश आया, जाने कब से लगेगी वैक्सीन


जौनपुर। जिले में 18 वर्ष तथा उससे अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के संबंध में शासनादेश मिल चुका है। आगामी 01जून 21 से टीका करण का अभियान चलेगा। इसके चलते कोविन पोर्टल पर टीकाकरण केंद्रों को विकसित करने का काम तेज कर दिया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ राकेश कुमार ने 18 से 44 वर्ष के टीका लगवाने के इच्छुक लोगों से खुद को covin.gov.in के माध्यम से कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराते हुए स्लाट बुक कराने की अपील की है। उन्होंने बताया कि स्लाट से ही पता चलेगा कि किस केंद्र पर कितने लोगों का टीकाकरण होगा। 
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ नरेंद्र सिंह ने बताया कि रविवार (30 मई) को कोविन पोर्टल पर टीकाकरण केंद्र प्रकाशित कर दिए जाएंगे। यह टीकाकरण पूर्णतया आनलाइन बुकिंग पर आधारित होगा। शुरुआत में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए मात्र 14-15 टीकाकरण केंद्र ही चलाए जाएंगे। इसके लिए हर दिन एक से डेढ़ हजार लोगों का टीकाकरण कराने का लक्ष्य है। टीकाकरण के दौरान 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों के लिए केंद्रों पर अलग से व्यवस्था रहेगी। टीका लगवाने के लिए पोर्टल पर पंजीकरण कराने के साथ स्लाट बुक कराना अनिवार्य होगा।

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी