जनपद में दिखा चक्रवाती तूफान यास का असरलगभग पूरे दिन हुईं वर्षात से प्रभावित दिखा जन जीवन



जौनपुर। जनपद में आज लगभग एक बजे के आसपास चक्रवाती तूफान यास का प्रभाव दिखने लगा मध्यम गति की हवा के झोंको के वर्षात शुरू हो गयी और पूरे दिन ही नहीं रात में भी मौसम वर्षात को लेकर गम्भीर बना हुआ था। हलांकि आज गुरूवार की सुबह से ही हवा के झोके चल रहे थे। आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया था। तापमान में भी गिरावट दर्ज हो गयी थी। 40 डिग्री पर रहने वाला तापमान घटकर 24 पर पहुंच गया था। तूफान के उग्र रूप धारण करने की संभावना को लेकर जनपद में सतर्कता के साथ ही तहसील के अधिकारियों को विशेष नजर रखने का आदेश जिला प्रशासन ने एक दिन पहले ही जारी कर दिया था। 
चक्रवात यास के चलते हो रही वर्षात के कारण नगर के तमाम मुख्य मार्ग सहित अधिकांश गलियां कीचड़ से लथपथ हो गई। थोड़ी सी चूक होने पर दोपहिया वाहन सवार फिसलकर गिरते दिखे। यहां बतादे कि अमृत पेय जल योजना के तहत शहर की कई मुख्य सड़कों सहित लगभग नगर की सभी गलियों को खोद दिया गया है लेकिन उसे बनाया नहीं गया जिसके कारण इस वर्षात में हर तरफ कचरा ही नजर आ रहा था।
मौसम में आए इस बदलाव के चलते सरकारी  कार्यालयों में भी उपस्थिति काफी कम रही। बारिश के कारण ईंट भट्ठा संचालकों का बड़ा नुकसान हुआ कच्ची ईंटे गल गयी है। इसका बुरा असर किसानों की फसलों पर पड़ा है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ड्रेस के लिए बच्चे को पीटने वाला प्रिन्सिपल अब पहुंचा सलाखों के पीछे

14 और 15 दिसम्बर 21को जौनपुर रहेंगे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,जानें क्या है कार्यक्रम

ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत,पूर्वांचल के जनपदो में भी मिलने लगे संक्रमित मरीज,प्रशासनिक तैयारी तेजम