अब से राशन मिलना बंद, पूरे 4 महीने के लिए लगी राशन पर रोक, जानें क्या है कारण


सरकारी खजाने में खाद्यान्न के संकट के चलते 
केंद्र सरकार ने आज बड़ा फैसला लेते हुए सभी राशन कार्डधारकों को खाद्यान्न बन्द करने का निर्णय ले लिया है। अब से राशन नहीं मिलेगा, उत्तर प्रदेश में पूरे चार महीने के लिए राशन पर रोक लगा दी गई है, सरकार ने यह फैसला लिया है बाध्यता।
सभी राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, 4 महीने तक किसी को नहीं मिलेगा गेहूं का लाभ, अब से एक यूनिट पर मिलेगा सिर्फ 1 किलो और 4 किलो चावल. सरकारी खजाने में गेहूं का राशन कम मात्रा में होने से सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। 
केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया क्योंकि सभी राशन कार्ड धारकों को पता है कि राशन कार्ड धारकों को एक यूनिट में 3 किलो गेहूं के साथ 2 किलो चावल मिलता था, लेकिन अब 4 महीने के लिए सभी राशन कार्ड धारकों को 1 4 किलो चावल मिलेगा। किलो गेहूं। और यह नियम सभी राशन कार्ड धारकों पर सितंबर माह तक लागू रहेगा।
राशन कार्ड धारकों को महीने में दो बार नहीं मिलेगा मुफ्त राशनराशन कार्ड धारकों को सरकार की ओर से महीने में दो बार राशन मिलता है। इसमें राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत महीने के पहले सप्ताह के बाद और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत महीने की 15 तारीख के बाद राशन का वितरण किया जाता है.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

खुशखबरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर होगी भर्ती,जानें कौन कर सकेगा आवेदन