सिटी मजिस्ट्रेट के मुद्दे को लेकर दूसरे दिन भी न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता, निलम्बन, स्थानांतरण तक आन्दोलन का निर्णय


जौनपुर। नगर मजिस्ट्रेट द्वारा दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता मो शाहिल को धारा 151 में जेल भेजे जाने के मुद्दे को लेकर आन्दोलित दीवानी न्यायालय अधिवक्ताओ ने आन्दोलन के दूसरे दिन भी पूरे दिन न्यायिक कार्यो से विरत रहते हुए नगर मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह को लेकर बार के अधिवक्ता संघ भवन में संघ के अध्यक्ष जितेन्द्र नाथ उपाध्याय के नेतृत्व में जबरदस्त बैठक किया और निर्णय लिया कि नगर मजिस्ट्रेट देवेन्द्र सिंह के निलंबन अथवा स्थानांतरण तक दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता गण संघ के नेतृत्व में न्यायालय परिसर के बाहर 09 अगस्त से अनवरत धरना प्रदर्शन करेंगे। दीवानी न्यायालय परिसर में प्रदर्शन कर विरोध जताया है।
संघ के पदाधिकारियो और सदस्यो ने तय किया कि धरना-प्रदर्शन का कार्यक्रम प्रतिदिन 10.30 सुबह से 03 बजे तक चलेगा इस बीच कोई भी अधिवक्ता न्यायालय परिसर में प्रवेश नहीं करेगा। 03 बजे के बाद अधिवक्ता जीडी से तारीख नोट करने जा सकेगे।पारित प्रस्ताव की प्रतियां जिला जज और जिलाधिकारी को भेज दी गयी है। इसके अलांवा कलेक्ट्रेट अधिवक्ता समिति को भी प्रस्ताव से अवगत कराया गया है।
अधिवक्ता संघ की इस बैठक में अधिवक्ताओ ने नगर मजिस्ट्रेट देवेन्द्र सिंह पर खुला आरोप लगाया कि भू माफियाओ से मिलकर उनके साजिश के तहत दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता मो शाहिल को धारा 151 में जेल भेज दिया है। अधिवक्ताओ ने सिटी मजिस्ट्रेट पर भ्रष्टाचार करने का भी खुला आरोप जड़ा और कहा कि अब दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ तब तक न्यायिक कार्य पर वापस नहीं लौटेगा जब तक सिटी मजिस्ट्रेट का निलंबन अथवा स्थानांतरण नहीं हो जाता है। बैठक में लगभग सभी अधिवक्ताओ ने सिटी मजिस्ट्रेट के प्रति आक्रोश जताया और उनके कृत्य की निन्दा किया। इतना ही नहीं अधिवक्ताओ की इस बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट का पारिवारिक (पत्नी से विवाद) का मुद्दा भी खासा चर्चा में रहा। बैठक का संचालन मंत्री अनिल कुमार सिंह ने किया। 
बैठक में अधिवक्ता संघ के पूर्व मंत्री सुभाष चंद्र यादव, रमेश सोलंकी, प्रेमनाथ पाठक, राजकुमार यादव,अश्वनी मिश्र, अजीत सिंह, हिमांशु श्रीवास्तव, मोहम्मद उस्मान, पंकज श्रीवास्तव,विनय सिंह, रण बहादुर यादव, राजनाथ यादव, शहंशाह हुसैन,अवनीश चतुर्वेदी, विकास तिवारी, आनंद गुप्ता, विनय उपाध्याय, धीरेंद्र उपाध्याय, गोरख श्रीवास्तव, शिव प्रसाद गिरि, शैलेश मिश्रा,अभिनव मिश्र, प्रशांत उपाध्याय, मोहित जायसवाल, आशुतोष श्रीवास्तव, संदीप यादव, शिवनारायण मौर्य, निलेश निषाद,अवधेश यादव, मंजीत कौर, मंजू शास्त्री आदि अधिवक्ताओ ने अपने विचारो को रखते हुए आन्दोलन को गति देने का संकल्प लिया। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त