सम्पूर्ण समाधान में आने वाली शिकायतों जांच गुणवत्तापूर्ण तरीके से हो - डीएम जौनपुर



जौनपुर। जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा की उपस्थिति में शाहगंज के तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 73 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से कुल 28 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया और 05 टीमें गठित कर निस्तारण हेतु मौके पर भेजी गयी तथा शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कर एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कराने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि संपूर्ण समाधान दिवस में जो भी शिकायतें प्राप्त हुई है उनकी जांच कराके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर ज्यादातर शिकायतें जमीन विवाद के संबंध में प्राप्त हुई, जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि राजस्व तथा पुलिस विभाग की टीम मौके पर जाकर निरीक्षण करें तथा नियमानुसार कार्रवाई करते हुए शिकायतों का निस्तारण करायें। जिलाधिकारी ने कहा कि लेखपालों तथा कानूनगो की टीम बनाकर जमीन विवाद के मामलों की जांच कराई जाए तथा उनका नियमानुसार समाधान कराया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जमीन विवादों का त्वरित निस्तारण सरकार की प्राथमिकता में है इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप जिलाधिकारी शाहगंज, तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, सहित अन्य जनपद एवं तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त