कांग्रेस बचाओ मंथन अभियान" सम्मेलन में जुटे दिग्गज नेता,बनाई रणनीति

जौनपुर । शिया कालेज के सभागार में वाराणसी,मिर्जापुर,आज़मगढ़ मंडल के वरिष्ठ और निष्ठावान कांग्रेस जनों का "कांग्रेस बचाओ मंथन अभियान" का सम्मेलन सम्पन्न हुआ । सम्मेलन के प्रथम सत्र की अध्यक्षता पूर्व  राज्यपाल माताप्रसाद ने किया । एवं द्वितीय सत्र की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस के  पूर्व अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह मुन्ना ने की ।
 बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद डॉ संतोष सिंह ने कहा कि आज कांग्रेस नेतृत्व को बाहरी तत्वों ने गुमराह कर कांग्रेस पार्टी को कमज़ोर कर रहे है । पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा की वर्तमान कांग्रेसी नेता कंजर संविधान की धज्जियां उड़ा रहे है । पूर्व विधायक विनोद चौधरी ने कहा कि हमने कांग्रेस की मजबूती के लिए अपनी जवानी कुर्बान की । वरिष्ठ कांग्रेसियो की उपेक्षा हम बर्दाश्त नही करेगे । पूर्व प्रदेश महासचिव संजीव सिंह ने कहा कि आज कांग्रेस में वरिष्ठ और निष्ठावान कांग्रेस जनों को किनारे कर के दूसरे दलों से आये लोगो को प्रदेश पदाधिकारी बनाया जा रहा है । ये कांग्रेस नेतृत्व द्वारा आत्मघाती कदम है । हम सभी मिलकर निष्ठावान कांग्रेसियो की सम्मान की लड़ाई लड़ेंगे । पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के अंदर बाहरी घुसपैठियों का सफाया करना ही हमारा उद्देश्य है । पूर्व विधायक नेक चंद्र पांडेय ने कहा कि हमारे परिवार का कांग्रेस में सैकड़ो साल का इतिहास है हम निष्ठावान कांग्रेसियो की उपेक्षा बर्दाश्त नही करेगे । पूर्व उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूइय्या शर्मा ने कहा कि वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नासमझ है । उसको संगठन का कोई ज्ञान नही है । 
पूर्व एमएलसी एवं सम्मेलन के आयोजक सिराज मेहदी ने समस्त आगन्तुकों का स्वागत करते हुए निष्ठावान कांग्रेसियो का आह्वान किया कि कांग्रेस को बचाने के लिए पूरे प्रदेश में कांग्रेस बचाओ आंदोलन चलाया जाएगा । उन्होंने कहा कि जौनपुर शहर गंगा जमुनी तहजीब की मुख्यधारा से जुड़ा रहा है । ये शहर शिराजेहिन्द कहलाता है जब कांग्रेस पूरे मुल्क में हार गई थी तब जौनपुर से कांग्रेस ने विजय पताका लहराया था । 
कार्यक्रम को मुख्य रूप से एसपी सिंह , स्टेट कॉर्डिनेटर माइनारिटी डिपार्टमेंट मोहम्मद नासिर, बृजेश तिवारी , धर्मेंद्र सिंह , विजय सिंह , इन्द्रसेन सिंह , साजिद हामिद सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया । संचालन पूर्व प्रदेश सचिव कार्यक्रम के संयोजक राजेश सिंह ने किया । 
सम्मेलन के प्रारंभ में महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया एवं सवंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवार को एवं वरिष्ठ कांग्रेसियो को अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया ।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद