लाक डाऊन अवधि में घरों पर पहुचेगी खाद्य सामग्री जनता घरों में रहे सरकार की अपील माने - डीएम जौनपुर



 जौनपुर।  जनपद में लाक डाऊन की अवधि में आम जनता को परेशानियों से बचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा  62 गाड़ियों से खाद्यान्न मोहल्लों में उपलब्ध कराया जा रहा है । 120 ठेले लगाए गए तथा 39 दुकानें ऐसी हैं जो टेलीफोन पर आर्डर से घर सामान पहुंचा रही है।ं 17 मेडिकल की शॉप ऐसी हैं जो दवा टेलीफोन पर घर पहुंचा रही हैं। 06 हजार से अधिक भोजन के पैकेट बनवा करके पूरे जनपद में गरीबों में बटवाए गए हैं। सभी सामाजिक संगठन इस काम में लगे हुए हैं । 5100 श्रमिक जो श्रम विभाग में पंजीकृत उनके खातों में सरकार द्वारा आज रू1000 भी डाला गया है। 11 लोग ऐसे हैं जिन्होंने क्वॉरेंटाइन के नियमों को नहीं माना उनके खिलाफ एफआई आर दर्ज कराई गई । 02 लोग जो मुनाफाखोरी करते हुए पाए गए उनके खिलाफ एफआई आर दज कराई गई है। 9570 मुसहर परिवारों में 05 किलो आटा, 02 किलो चावल, 01 किलो दाल, 01 किलो चीनी, 01 किलो नमक, 10 बिस्किट के पैकेट तथा हल्दी और मसाले का 01 पैकेट बनाकर खंड विकास अधिकारियों के माध्यम से उनके घरों में भेजा गया । अब तक 3000 परिवारों में भेजा जा चुका है यह सभी सामाजिक संगठनों ने ही उपलब्ध कराया है।मजिस्ट्रेट और पुलिस लगातार भ्रमण कर रही है और सुनिश्चित कर रही है कि लोग घरों के बाहर अनावश्यक रूप से ना निकले और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने की अपील जिलाधिकारी दिनेशकुमार सिंह द्वारा लगातार की जा रही है । मंडियों में उचित व्यवस्था की गई है । सभी किसान भाइयों को छूट दी गई है कि वह अपने खेत के उत्पाद लाकर के मंडी में बेचे। इसी प्रकार पशुपालकों को भी छूट दी गई कि वह अपने दूध को लाकर के मंडियों में बेचे। चारे की गाड़ियों और भूसे की गाड़ी पर कोई रोक नहीं है । किराना की दुकाने सुबह 6ः00 बजे से दोपहर 12ः00 बजे तक खुलेंगी । मेडिकल की दुकान 24 घंटे खुलेगी । पेट्रोल पंप खुले हुए हैं । अंडे खराब हो रहे थे इसको देखते हुए भी निर्णय लिया गया कि अंडे की दुकान भी खोल सकते हैं। ब्रेड बिस्किट बनाने वाले अपनी फैक्ट्री भी चला सकते हैं तथा उनकी बिक्री भी कर सकते हैं । जिलाधिकारी ने कहा कि जिले मे खाद्यान्न की कोई कमी नही है    । कंट्रोल रूम स्थापित है इस कंट्रोल रूम के नंबर पर फोन करके अपनी समस्या बता सकते है, उसकी समस्या का समाधान करने की कोशिश की जाएगी । कोई भूखा ना रहे यह सुनिश्चित किया जाएगा । दो कम्युनिटी किचन  चलायी जा रही है। हर तहसील में एसडीएम द्वारा कम्युनिटी किचन चलाए जा रहे हैं और पूरी,सब्जी, पुलाव के पैकेट बनाकर के उपलब्ध कराये जा रहे हैं। सभी से अपील है कि धैर्य रखें। इस संकट की घड़ी में हम सब को एकजुट रहना है । जनता से भी अपील है कि जो लोग सक्षम है वह अपने आस-पड़ोस में जरूर देखें अगर कोई भूखा हो और उसकी मदद कर सकते हो तो अवश्य करें।
जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि मा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री जी द्वारा  आह्वान किया गया  है कि जो जहां पर है वही रहे। लोग अपने घरों में रहें जिससे कि लोग एक दूसरे के संपर्क में आकर संक्रमित होने से बचे ।  जनपद में किसी को भोजन आदि की दिक्कत है तो कंट्रोल रूम में फोन करें। जिला प्रशासन द्वरा पूरी व्यवस्था की जायेगी। कोई भी घर से बाहर न निकले और न ही रिश्तेदार के यहां जाने का प्रयास करें । रिश्तेदार भी आपके यहां आने का प्रयास न करें। संकट की घड़ी में हम सब को मा प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जी के निर्देशों का पालन करना बहुत जरूरी है। जिलाधिकारी ने थानाध्यक्षों को कड़े निर्देश दिए हैं कि इसका कड़ाई से पालन कराये। थानाध्यक्ष सुनिश्चित करेंगे कोई घरों के बाहर अनावश्यक रूप से ना निकले जो लोग  अधिकृत हैं केवल वही लोग बाहर निकले।जो लोग अन्य प्रदेशों या जिलों के हमारे जनपद में हैं उन्हें भी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। जहां है वहीं पर रहें, अगर भोजन आदि की कोई दिक्कत है तो कंट्रोल रूम में फोन करें भोजन वहीं पर जिला प्रशासन द्वारा पहुंचाया जायेगा।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम