एडीएम वित्त ने दिया कोरोना वायरस बिषयक जानकारी

जौनपुर।   अपर जिलाधिकारी वित्त एंव राजस्व  राम प्रकाश ने बताया कि कोरोना वायरस से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी एडवाइजरी एंव दिशा निर्देश राज्य स्तरीय विडियो कान्फ्रेसिगं के माध्यम से जनपद को अवगत कराया गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण मुख्यतः चाइना, साउथ कोरिया ,थाइलैण्ड, जापान, इरान, इटली सिंगापुर, इण्डोनेशिया, मलेशिया,हांगकागं,नेपाल, वियतनाम की यात्रा कर आये हुये भारतीय एंव विदेशी यात्री के माध्यम से भारत में फैलने की सम्भावना है। इसलिए उपरोक्त देशों के भ्रमण या प्रवास के उपरान्त भारत में आने वाले सभी यात्रियों की निगरानी की जा रही है । ऐसे यात्रियों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन चिकित्सकीय लक्षण एंव स्वास्थ्य सम्बन्धित जानकारी ली जाती है । किसी भी ऐसे व्यक्ति जिन्हे बुखार, खॉसी एंव सास सम्बन्धित कोई भी तकलीफ होने पर तत्काल उन्हे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने एंव जॉच सेम्पल एकत्र कर निर्धारित लैब में भेजने की व्यवस्था की गयी है।
    जनपद स्तर पर जिला चिकित्सालय में कोरोना वायरस के ग्रसित मरीजों के लिए पृथक वार्ड एंव अन्य आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था कर ली गयी है । इस रोग के संक्रमण के सम्बन्ध में किसी भी भ्रामक प्रचार से ना घबरायें । इस सम्बन्ध में कोरोना वायरस से बचाव हेतु हेल्थ एडवाइजरी के अनुसार ऐसे यात्रियों को भारत में आने के बाद 28 दिवसों के लिए सार्वजनिक स्थल पर जाने से परहेज करें और अपने घर के किसी हवादार कमरे मे रहे  और कम से कम लोगों के सम्पर्क में आये एंव बुखार खॉसी व सॉस में तकलीफ होने पर तत्काल निकटम सरकारी स्वास्थ्य केन्द्र से सम्पर्क करने की सलाह दी जाती है।
                             

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची