प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान से फिर हिंदुस्तान बनेगा सोने की चिड़िया - स्वामी प्रसाद मौर्य



 जौनपुर।  आत्मनिर्भर भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का विजन है जो भारत को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने का मार्ग प्रशस्त करता है। यह न केवल कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत को आगे रखे हुए हैं बल्कि एक आधुनिक भारत की पहचान भी बन रहा है, यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री  स्वामी प्रसाद मौर्या  ने सदर विधान सभा जौनपुर के वर्चुअल सम्मेलन में कहा है सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि 14 लाख मजदूरो के खाते में 3 महीने से लगातार ₹1000 डाला गया । प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए 4000 ट्रेनें चलाई गई । 16 लाख 83 हजार मजदूरों को लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 12 हजार सरकारी बस एवं 3 हजार प्राइवेट बस लगाया। बाहर से आये 35 लाख में से 13 लाख मजदूरों की मैपिंग कराई गई है ताकि उनको रोजगार दिया जा सके।  कोरोन्टीन के समय सभी प्रवासी मजदूरों को ₹1000 और 14 दिन का राशन दिया गया। 104 करोड़ रुपये 82 लाख मजदूरो के खाते में प्रदेश सरकार द्वारा डाला गया,।
24 करोड़ आबादी वाले उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या कम रही है इसका पूरा श्रेय मुख्यमंत्री योगी जी को जाता है, उत्तर प्रदेश में कोरोना से पीड़ित मरीजों की रिकवरी दर भी 70% इस समय है, 30 जनू 2020 तक 62,870 करोड़ रुपये के साथ 70.32 किसानों का क्रेडिट कार्ड जारी हुए, वन नेशन वन मंडी का ऐलान किया जिससे किसान देश में कहीं भी जाकर अपना अनाज या सामान बेच सकता है मोदी जी का सपना था कि किसानों को उत्पादन मूल्य का डेढ़ गुना हो उसको अमलीजामा पहनाते हुए योगी जी ने किसी अनाज में ₹50 प्रति क्विंटल बढ़ाएं,तो किसी का ₹100 प्रति कुंतल बढ़ाएं, कहीं डेढ़ सौ रुपए कुंतल बढ़ाएं तो किसी-किसी में ढाई सौ से लेकर ₹300 प्रति कुंतल अनाज का मूल्य बढ़ाये यह मोदी जी के सपनों का ही परिणाम है। मछली पालन के लिए 20 हजार करोड़ रूपया का लोन देने का काम किया, रेडी दुकानदारों को ब्याज मुक्त लोन प्रत्येक व्यक्ति को ₹10000 देने का काम किया गया। मोदी जी के चाणक्य नीति के कारण ही चीन को पीछे होने पर मजबूर  होना पड़ा, आज पाकिस्तान के घर में घुसकर मारने में सक्षम हमारी सेना बनी वो मोदी जी के चमत्कारी प्रतिनिधित्व का ही कमाल है।
अगर चीन नहीं सुधरा तो पाकिस्तान से भी बुरा हाल होगा उन्होंने आगे कहा कि अगर विदेशी सामान का बहिष्कार करेंगे तो ही देशी सामान की मांग बढ़ेगी और देश आत्म निर्भर की ओर बढेगा  स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने जौनपुर के बेनीराम की इमरती का भी जिक्र किया उन्होंने कहा कि बेनी राम की इमरती जिले में ही नहीं बल्कि प्रदेश में या यूं कहें कि देश में भी प्रसिद्ध है। उन्होंने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मोदी जी के प्रतिनिधित्व में देश चहुओर विकास कर रहा है। जम्मू कश्मीर में जो धारा 370 हटा  है वो मोदी जी कार्यकाल में ही सम्भव हुआ है और किसी में हिम्मत नहीं थी जो धारा 370 हटा दे, मोदी जी ने धारा 370 हटाकर जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग कर केंद्र शासित राज्य बना कर विकास की गंगा बहा देने का कार्य किया है। जम्मू कश्मीर आतंकवादियों का बंदरगाह बना था परन्तु अब आतंकवाद की घटना कम हो गई है।
 स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने आह्वान किया कि मोदी जी के सपनों को साकार करने में हम सभी को कही न कही भागीदार बनना पड़ेगा जिससे मोदी जी का सपना साकार हों सके और  यह तभी सम्भव होगा जब गांव का विकास होगा और गांव की समग्र विकास कराने के प्रयास होंगे, योगी जी मोदी जी के सपने को साकार करने के लिए संकल्पित हैं और इसके लिए रात दिन योगी जी काम कर रहे हैं। अंत में उन्होंने  विधायक, सभी जिला पदाधिकारी गण, सभी मंडल अध्यक्ष गण, सेक्टर संयोजक , बूथ अध्यक्ष गण और सदर विधानसभा में रह रहे तमाम कार्यकर्ताओं से आह्वान किया की केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के कार्यों का गांव गिराव में चर्चा करते रहे ताकि जनता को केंद्र और राज्य सरकार के हितकारी कार्यो की जानकारी होते रहें । उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने की और संचालन जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता ने करते हुए कार्यक्रम के मुख्य वक्ता का और जुड़े हुए सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया