एक जनवरी 2021 से जीयो Jio ने अपने ग्राहकों को ये सुविधायें देने का किया ऐलान



देश के बड़े नेटवर्क Reliance Jio ने नए साल में अपने कस्टमर को एक बड़ा तोहफे का ऐलान किया है। Reliance Jio यह ऐलान करते हुए कहा है कि 1 जनवरी 2021 से सभी Local voice calls फ्री होंगे। लंबे समय के बाद कपंनी ने अपने कस्टमर को राहत भरी खबर दी है। बता दें कि पिछले कुछ महीने से कपंनी ने जियो टू अदर लोकल नेटवर्क के लिए चार्ज वसूलती थी, जिसके लिए समय-समय पर कई बेस्ट ऑफर भी निकाले।

जानकारी के मुताबिक, Reliance Jio ने एक स्टेटमेंट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के मुताबिक 1 जनवरी से डोमेस्टिक वॉयस कॉल्स के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेस (IUC) बंद किए जा रहे हैं। यानी अब रिलायंस जियो टू अदर लोकल नेटवर्क पर कॉलिंग का कोई भी चार्ज नहीं कटेगा।


आपको बता दें कि सितंबर 2019 में Reliance Jio ने यह फैसला लिया था कि वह अपने कस्टमर से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के चार्ज वसूलेगी, जिसके लिए कंपनी TRAI के IUC चार्ज का हवाला भी दिया था। अब TRAI ने IUC खत्म करने का निर्णय लिया है, जिसके कंपनी ने भी Local off net calls को फ्री करने का ऐलान कर दिया है।

बता दें कि किसी प्लान्स के तहत ये फ्री कॉलिंग की सेवा प्राप्त कर पाएंगे। पहले के जो प्लान्स हैं वो वैसे ही काम करेंगे। यानी जितनी आपके प्लान की वैलिडिटी है अब उसमें ऑन नेट और ऑफ नेट कॉलिंग के लिए किसी तरह का चार्ज नहीं लगेगा।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम