प्रबुद्ध जनो ने पूर्व राज्यपाल माता प्रसादजी को दी श्रद्धांजलि


 जौनपुर । जज कॉलोनी  मै सरजू प्रसाद शैक्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था के तत्वाधान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया  । जिसमें श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता करते हुए  सभाजीत द्विवेदी  प्रखर साहित्यकार ने कहा कि माता प्रसाद जी हमारे जनपद के गौरव  थे वह कुशल नेता के साथ ही दलित साहित्य पर उनका एकाधिकार था वह महामानव  थे । राजनीति के साथ-साथ साहित्य जगत में भी उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता उन्होंने कई पुस्तकें लिखी पूरा जीवन वह सक्रिय रहे ।
 साहित्यकार गिरीश श्रीवास्तव गिरीश ने कहा कि इतने ऊंचे पदों पर होने के बावजूद उनकी सहजता सरलता कर्मठता और त्याग के प्रतिमूर्ति थे मछली शहर गांव की मिट्टी से लेकर देश के शीर्ष पदों तक रहे जनपद उनके योगदान का सदैव ऋणी रहेगा ।
 वरिष्ठ अधिवक्ता आदित्य प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि  उनका पूरा जीवन उतार-चढ़ाव के बावजूद भी राजनीति में समाज सेवा में उन्होंने कभी अपनी हार नहीं मानी सरल तो इतने थे कि रिक्शा पर भी बैठ के वह कहीं भी किसी के यहां भी आने जाने उनको कोई गुरेज नहीं   था  ।  
फूलचंद भारती ने कहा कि जनपद के साहित्यिक सांस्कृतिक विरासत के लिए वह सदैव चिंतित रहते थे  अखिलेश चंद्र पांडे ने कहा कि वह स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को खोज खोज कर मिलते थे और उनको सम्मान देते थे उन्हें जनपद की इतिहास में कभी भुलाया नहीं जा सकता  है । 
डॉ दिलीप सिंह ने कहा कि वह हम  सबके लिए  एक पद चिन्ह छोड़ कर गए हैं ।
कार्यक्रम के आयोजक  संजय उपाध्याय पूर्व  अध्यक्ष बाल न्यायालय  ने कहा कि वह गरीबों कमजोर मजलूमओ मुफलिसओ के मसीहा थे । वह सभी के कार्यक्रम में पूर्ण भागीदारी करते थे वह जौनपुर के पहचान  थे बाहर लोग लखनऊ दिल्ली में मिलने पर कहते  जौनपुर वाले माता प्रसादजी  जब वह राज्यपाल होकर जनपद में प्रथम आगमन हुआ  तो वह दृश्य देखने लायक था हम उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं
 उक्त अवसर पर मनोज श्रीवास्तव जितेंद्र प्रसाद उपाध्याय इंद्रजीत उपाध्याय नंदकिशोर पटेल आनंद पटेल  दिनेश मौर्य लक्ष्मी नारायण यादव सोमनाथ यादव इत्यादि लोग उपस्थित रहे ।
 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

विधायक और सपा नेता के बीच मारपीट की घटना का जानें सच है क्या,आखिर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार