बाबा जी से प्रदेश नहीं संभल रहा, इस्तीफा देकर मठ चले जायें - राम गोविन्द चौधरी



सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर सपा का प्रतिनिधि मंडल पुलिस की पिटाई से मृत कृष्ण यादव उर्फ पुजारी के घर चक मिर्जापुरघटना का सच जानने गया था। 

जौनपुर। शुक्रवार को पुलिस हिरासत में कृष्णा  यादव उर्फ पुजारी यादव की मौत के सच्चाई को जानने के लिए आज सपा एक प्रतिनिधि मण्डल नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी के नेतृत्व में   मृतक के घर ग्राम चक मिर्जापुर पहुंच कर ग्रामीण जनो से घटना की जानकारी किया। इस अवसर पर मीडिया से रूबरू होते हुए श्री चौधरी ने मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद व न्यायायिक जाँच की मांग किया । साथ ही  आरोपी पुलिस कर्मियों की जल्द गिरफ्तारी की भी मांग किया है। बताया कि 11 सदस्यीय टीम जांच कर मामले की रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौपेगी। 
मौके पर पुलिस के सभी आलाधिकारी व भारी फोर्स,बक्शा थाना क्षेत्र के चक मिर्जापुर पहुँचे थे रामगोविंद चौधरी  ने कहा पुलिस का यह कार्य मानवता को शर्मसार कर रहा है आज तक उस बच्चे के ऊपर आज तक 151 की तक की धारा नहीं थी लेकिन पुलिस के लोगों ने उसे लुटेरा बता कर घर से उठा कर बड़ी बेरहमी से मारा, फिर घर फिर 12:00 बजे लौट कर घर ले गए और उसके घर मे रखें 60000 हजार रुपये ताला तोड़कर निकालने के बाद वहीं उसे पटक दिया। इतना ज्यादा मारा की कृष्ण कुमार यादव को वहां से लेकर थाने गये और फिर थाने मे इतना मारा की उसकी मौत हो गई । पुलिस प्रशासन इसका  लीपापोती करने में लगी रही लेकिन वही जहां समाजवादी पार्टी के नेताओं के दबाव की वजह से प्रशासन थोड़ा नरम कर कर एफ आई आर दर्ज किया लेकिन हम उससे संतुष्ट नहीं हैं पुलिसकर्मी को जेल भेज कर तत्काल उस पर कार्रवाई करें और उनको न्याय दें । यह प्रकरण बहुत गंभीर है इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए और वर्तमान जज से इसकी जांच कराई जाए आज उत्तर प्रदेश में जिस तरह लूट हत्या बलात्कार चरम पर है देश में पहला स्थान उत्तर प्रदेश का आता है जहां सबसे ज्यादा लूट हत्या बलात्कार हो रहा है  न्यायिक जज टीम ने भी माना है की उत्तर प्रदेश मे अपराध सबसे अधिक हैऔर तमाम संस्थाओं ने भी इसको बताया है कि उत्तर प्रदेश में देश का सबसे अपराधिक  उत्तर प्रदेश बन गया है जिस तरह आए दिन योगी ने पुलिस प्रशासन को ठोको नीति के तहत छूट दे दी है जहां भी पुलिस प्रशासन पा रही है निर्देशों को ठोकने का काम कर रहे हैं ।
ऐसी दशा में मुख्यमंत्री जी से यह उत्तर प्रदेश चलाया नहीं जा रहा है तो उनको नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए और जौनपुर जिले में अभी एक दूसरी घटना भी कुछ दिनों पहले हुई थी जिसमें समाजवादी पार्टी के सभासद बाला लखंदर के हत्या हो गई थी हम प्रशासन से मांग करते हैं उनके परिजनों को कम से कम ₹10 लाख  का आर्थिक मदद दे और विगत कुछ दिन पहले जलालपुर में मुर्दा का दाह संस्कार कर वापस आ रहे लोगों का एक्सीडेंट हो गया 7 लोगों की मृत्यु हो गई हमारी सरकार से मांग है मृतक परिवार को पांच ₹5 लाख और घायल को ढाई ढाई लाख का आर्थिक मदद दे उत्तर प्रदेश का हाल बहुत बेहाल है।

 सारे लोग मनमानी तरीके से शासन और प्रशासन चला रहे हैं योगी जी के हाथ में कुछ रह नहीं गया है योगी जी से ये कुर्सी सभाली नहीं जा रही है अगर योगी जी कुर्सी नहीं संभाल पा रहे हैं तो इस्तीफा देकर अपने मठ चले जाएं उनका सही स्थान गोरखपुर का मठ ही है।  राजनीति करना और सरकार चलाना योगी बाबा जी के बस की बात नहीं है फिर वे पूर्व विधायक ज्वाला प्रसाद के मृत्यु के हो जाने पर उनके घर जा कर उनके श्रद्धांजलि दिऐ। प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से  विधायक गण शैलेंद्र यादव ललई, जगदीश सोनकर, लकी यादव सहित पूर्व विधायक राज नरायन बिन्द, ओमप्रकाश दूबे बाबा ,जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष  राजबहादुर यादव, मो0 आजम खान, महासचिव  हिसामुद्दीन शाह, उपाध्यक्ष श्याम बहादुर पाल, राहुल त्रिपाठी, राजनाथ यादव, यशवंता यादव,जयहिंद यादव, पूर्व प्रदेश सचिव राजन यादव, शेखू खां ,गुलाब चन्द  यादव ,श्याम नरायण बिन्द ,आदि लोग मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य