महिला सुरक्षा कानून के जरिए जाने कैसे युवाओं का शोषण कर रही है महिला



प्रदेश में जहां सरकार महिला उत्पीड़न एवं महिला अपराध को रोकने के लिए कड़े कानून बना कर उसके क्रियान्वयन पर शख्त रूख अपनाये हुए हैं। वहीं पर ऐसी भी महिलायें है जो  महिला सुरक्षा के कानून का सहरा ले कर पुरूषों का शोषण करने में जुटी हुई हैं। पैसा न मिलने पर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा रही है। इसका एक नमूना जनपद अलीगढ़ से सामने आया है। यहां पर इसी कानून का सहरा ले कर  एक महिला ने लोगों की रातों की नींद उड़ा रखी है। बताया जा रहा है कि यह महिला आसपास के लगभग तीन से चार गांव के पुरुषों को झूठे मुकदमे दर्ज कराकर जेल पहुंचा चुकी है। 
महिला की हरकतों से परेशान थाना अतरौली क्षेत्र के आस-पास के गांव के लोग अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे और उन्होंने इस शातिर महिला के झूठ की कहानी बताई। गांव के लोगों ने बताया कि पिछले कई वर्षों से एक महिला लगातार गांव के युवाओं को झूठे मुकदमों में फंसा रही है। इतना ही नहीं इस काम में स्थानीय पुलिस भी इस शातिर महिला का साथ दे रही है। इसके अलावा जब गांव के लोग इस महिला को कुछ समझाने ने कोशिश करते हैं तो वो बदले में मोटी रकम मांगती है। कई लोगों को भेज चुकी जेल लोगों ने एसपी को बताया कि इस महिला ने कुछ दिनों पहले जहर खाकर गांव के लोगों को फंसाया था। इस मुकदमे में चार लोगों के नाम हैं, जिसमें एक महिला भी है जो अपने डेढ़ साल के बच्चे साथ अब तक जेल की सलाखों के पीछे बंद है। लोगों का आरोप है कि शातिर महिला पिछले कई दिनों से आसपास के गांव के युवकों को बलात्कार छेड़छाड़ के झूठे मुकदमों में फंसा रही है। मुकदमा वापस लेने की बात पर उसने मोटी रकम मांगती है। स्थानीय पुलिस की मदद से अब तक कई लोगों को यह शातिर महिला जेल भेज चुकी है। 
महिला की हरकत से परेशान गांव वालों ने एसपी को लिखित में शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक महिला ने 15 जनवरी को एक मुकदमा 21/2021 धारा 324 अतरौली कोतवाली में दर्ज कराया था। इस मुकदमे में बाद में 366, 342, 328, 506 के तहत और धाराओं की बढ़ोतरी करते हुए महिला और उसकी सास को जेल भेज दिया था। साथ ही मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला पीड़ित परिवार से 2 लाख रुपये मांगे थे। वहीं डीएसपी ने इस मामले में बताया कि एक युवती की मां की तरफ से अतरौली थाने में शिकायत दी गई थी कि उसकी लड़की को घर से उठाकर एक स्कूल में ले जाकर जबरन शराब पिलाई गई और उसके कपड़े फाड़ दिए गए। इस पर मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि महिला के खिलाफ गांव के लोगों को जबरन फंसाने के आरोप लगे हैं उन सभी आरोपों की जांच भी की जा रही है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज

यूपी के गांव में जमीनी विवाद खत्म करने के सरकार ने बनायी यह योजना,नहीं होगी मुकदमें की नौबत