गजबः पुलिस विभाग ने इस्तीफा देने वाली महिला सिपाही से जानें क्यों वसूला 1.40 लाख रुपए


सरकारी नौकरी के लिए युवा दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। लेकिन सरकारी नौकरी में कम्पटीशन इतना बढ़ गया है कि इसे पाने के लिए लोगों को नाकों चने चबाने पड़ते हैं। मां-बाप की भी ख्वाहिश होती है कि उनके बच्चे सरकारी नौकरी में आ जाएं, जिंदगी भर की मेहनत सफल हो जाएगी। इसके लिए हर दिन दुआएं भी करते हैं, लेकिन जिस नौकरी के लिए लोग दिन रात एक कर के तैयारी में लगे हैं उसको मिलने के बाद छोड़ देना वाकई में हैरान करता है। लेकिन झाँसी से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां नवनियुक्त महिला आरक्षी ने पुलिस विभाग की नौकरी ठुकराते हुए पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि उसका सिलेक्शन सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) में जीडी आरक्षी के पद पर हो गया है। 
आगरा के थाना अछनेरा के किरावली निवासी अशोक कुमार की पुत्री सुंदरी देवी का हाल ही में पुलिस विभाग की नौकरी ज्वाइन की है। जानकारी के मुताबिक साल 2020 में ट्रेनिंग की। इसके बाद उसकी पोस्टिंग झाँसी के पुलिस लाइन में हुई। सबसे पहली पोस्टिंग सीपरी बाजार थाना में की गई है। दो-तीन माह बाद ही उसने अपना इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा में उसने लिखा है कि उसका सिलेक्शन सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) जीडी आरक्षी के पद पर हो गया है। इसलिए वह पुलिस विभाग से इस्तीफा देना चाहती है। इस इस्तीफा को पुलिस विभाग मंजूर कर दिया है। पुलिस विभाग का कहना है कि यदि ट्रेनिंग के तुरंत बाद कोई भी आरक्षी इस्तीफा देता है तो उसे ट्रेनिंग में आया खर्च देना पड़ता है। यहीं नियम है। इस वजह से सुंदरी देवी ने भी ट्रेनिंग समय में खर्च कर एक लाख 43 हजार रुपये विभाग में जमा करा दिए हैं। विभाग ने उसका त्याग पत्र मंजूर कर लिया है। 
निरीक्षक समेत कइयों के तबादले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने चुनाव सेल प्रभारी देवेन्द्र कुमार द्विवेदी को एसएसपी का रीडर बनाया है। इसके अलावा अन्य निरीक्षकों समेत कई लोगों के तबादले किए हैं। मऊरानीपुर थाना में अतिरिक्त निरीक्षक राम प्रकाश को रक्सा थाना प्रभारी निरीक्षक, पुलिस लाइन में तैनात इंस्पेक्टर विमलेश कुमार को अतिरिक्त निरीक्षक मऊरानीपुर, अपराध शाखा में तैनात इंस्पेक्टर निगवेन्द्र प्रताप सिंह को प्रभारी सोशल मीडिया सेल, इंस्पेक्टर विवेक मौर्य को अपराध शाखा से सोशल मीडिया सेल, उपनिरीक्षक गुलाम फरीद को शिकायत प्रकोष्ठ से सोशल मीडिया सेल, महिला आरक्षी पूजा यादव को सोशल मीडिया सेल से सदर बाजार थाना, एसआई अमरनाथ को लाइन से पीआरओ एसएसपी, उपनिरीक्षक भाऊराम को पुलिस लाइन से थाना बरुआसागर, उपनिरीक्षक सुधीर कुमार को लाइन से चमनगंज चौकी प्रभारी, सुरेन्द्र कुमार को लाइन से सकरार, राजेन्द्र कुमार रावत को लाइन से ककरबई, रोहित कुमार को लाइन से उल्दन, शोभित कटियार को लाइन से चिरगांव, विजय प्रताप सिंह को लाइन से चिरगांव, अश्वनी कुमार को लाइन से पूंछ, उदय प्रताप सिंह को लाइन से एसएसआई नवाबाद स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा बड़ागांव थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार त्रिपाठी को अपराध शाखा भेजा गया है जबकि नईबस्ती चौकी प्रभारी अनुराग अवस्थी को बड़ागांव थाना प्रभारी निरीक्षक बनाया गया। इसी तरह पीआरओ अजीत कुमार सिंह का पारीछा चौकी प्रभारी बनाया है।

Comments

Popular posts from this blog

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा